Type to search

अब अमेरिका ने रूसी एयरक्राफ्ट के बंद किया एयरस्पेस, उड़ान पर रोक

जरुर पढ़ें दुनिया देश

अब अमेरिका ने रूसी एयरक्राफ्ट के बंद किया एयरस्पेस, उड़ान पर रोक

Share

नई दिल्ली – अमेरिका के राष्ट्रपित जो बाइडेन ने रूसी एयरक्राफ्ट के अमेरिकी एयरस्पेस में उड़ान भरने पर पाबंदी लगा दी है। बाइडेन के इस फैसले के बाद अब रूसी विमान अमेरिकी एयर स्पेस पर उड़ान नहीं भर सकेंगे। गौर करने वाली बात है कि यूक्रेन पर रूस के हमले के बाद अमेरिका एक के बाद एक लगातार कई प्रतिबंध रूस पर लगा रहा है, लेकिन बावजूद इसके रूस पर इसका कोई असर नहीं हो रहा है। रूस यूक्रेन पर पिछले एक हफ्ते से लगातार बमबारी कर रहा है और रूसी सेना यूक्रेन के भीतर घुसकर रीजन को अपने नियंत्रण में लेने की कोशिश कर रही है।

वहीं यूक्रेन के खिलाफ युद्ध में बेलारूस रूस की पूरी मदद कर रहा है। बेलारूस ने यूक्रेन बॉर्डर पर अपनी सेना को दोगुना करने का ऐलान किया है। बेलारूस के राष्ट्रपति ने इसका ऐलान किया था। अगले दो दिनों में पांच बटालियन को यहां भेजा जाएगा। बेलारूस के राष्ट्रपति एलेग्जेंडर लूकासेको ने कहा कि ये ट्रूप बेलारूस के खिलाफ किसी भी तरह की उकसाऊ कार्रवाई को रोकने का काम करेगी। उन्होंने इस कदम को बचाव की कार्रवाई बताई है।

यूक्रेन पर रूस के हमले के बाद पहली बार स्टेट ऑफ यूनियंस को संबोधित करते हुए राष्ट्रपति ट्रंप ने साफ तौर पर राष्ट्रपति पुतिन से कहा कि इस युद्ध में हुए हर नुकसान के जिम्मेदार आप हैं। इतिहास जब लिखा जाएगा तो यह दर्ज होगा कि इस युद्ध के जरिए आप रूस को पीछे ले गए, आपने रूस को कमजोर किया और पश्चिम को मजबूत किया। हमने रूस के खिलाफ कई आर्थिक पाबंदी लगाई। रूस का बाजार 30 फीसदी गिर गया है, जबकि रूसी मुद्रा रूबल 40 फीसदी तक गिर गया है। हम यूक्रेन के साथ इस लड़ाई में खड़े हैं, हम यूक्रेन की हर संभव मदद करेंगे।

Now America has closed the airspace of Russian aircraft, flight ban

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *