Type to search

अब दिल्ली वाले घर बैठे ऑर्डर कर सकते हैं शराब, केजरीवाल सरकार ने दी अनुमति

कारोबार

अब दिल्ली वाले घर बैठे ऑर्डर कर सकते हैं शराब, केजरीवाल सरकार ने दी अनुमति

Share
online order liquor

कोरोना महामारी के चलते सभी अनावश्यक दुकानें बंद है। इस बीच शराब पिने वालों की हालत ख़राब हो रही थी। हालांकि अब दिल्ली सरकार ने शराब की होम डिलीवरी की अनुमति दे दी है। दरअसल दिल्ली सरकार ने मोबाइल ऐप या ऑनलाइन वेब पोर्टल के जरिए शराब की होम डिलीवरी करने की इजाजत दे दी है।

इससे पहले छत्तीसगढ़ सरकार ने शराब की होम डिलीवरी शुरू की थी। इसके पीछे सरकारों का तर्क है कि इस फैसले से कोरोना काल में शराब की दुकानों पर भीड़ इकट्ठा नहीं होगी। दिल्ली आबकारी (संशोधन) नियम 2021 के अनुसार, एल-13 लाइसेंस धारकों को लोगों के घर तक शराब पहुंचाने की अनुमति होगी। अधिसूचना में कहा गया, ‘लाइसेंसधारक केवल मोबाइल ऐप या ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से ऑर्डर मिलने पर ही घरों में शराब की डिलीवरी करेगा और किसी भी छात्रावास, कार्यालय और संस्थान को कोई डिलीवरी नहीं की जाएगी।’

पिछले साल ही सुप्रीम कोर्ट ने टिप्पणी की थी कि राज्यों को शराब की होम डिलीवरी पर विचार करना चाहिए, क्योंकि शराब की दुकानों के बाहर भीड़ के कारण कोरोना नियमों की अनदेखी की कई तस्वीरें सामने आई थी। इसके बाद कोरोना की दूसरी लहर आते ही दिल्ली में फिर से शराब की दुकानें बंद कर दी गई।

Share This :
Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Join #Khabar WhatsApp Group.