Type to search

अब कानपुर और प्रयागराज में भी तेजी से फैल रहा डेंगू और वायरल, अस्पताल में बढ़े मरीज़

देश बड़ी खबर

अब कानपुर और प्रयागराज में भी तेजी से फैल रहा डेंगू और वायरल, अस्पताल में बढ़े मरीज़

Share

अब कानपुर और प्रयागराज में भी डेंगू और वायरल फीवर तेजी से पैर पसार रहा है. कानपुर में प्रतिदिन करीब 100 बुखार से पीड़ित मरीज अस्पताल पहुंच रहे हैं. दूसरीओर प्रयागराज में 97 डेंगू के मरीज मिले हैं. स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि अभी मामले और बढ़ सकते हैं. इन परिस्थितिओं को देखते हुए सुरक्षा के तमाम उपाय किए जा रहे हैं.

सीएमएस डॉ अनिल निगम, कानपुर के उर्सला अस्पताल, ने बताया कि प्रतिदिन 75-100 बुखार से पीड़ित मरीज हॉस्पिटल पहुंच रहे हैं. रैपिड टेस्ट में दो मरीजों में डेंगू की पुष्टि हुई, लेकिन एलिजा टेस्ट में डेंगू नहीं पाया गया. फ़िलहाल हॉस्पिटल में डेंगू का एक भी मरीज नहीं है. लेकिन अन्य अस्पतालों में स्थिति बिगड़ती नजर आ रही है. मंगलवार को कानपुर में बुखार से तीन लोगों दम तोड़ दिया।

उधर प्रयागराज में भी डेंगू के मामले बढ़ रहे हैं. अभी तक 97 लोगों में डेंगू की पुष्टि हुई है जिनका इलाज चल रहा है. गनीमत यह है कि अभी डेंगू से किसी की मौत नहीं हुई है. सीएमो नानक सरन ने बताया कि अभी तक कुल 97 मरीज डेंगू से पीड़ित मिले हैं, जिनमे से 9 का इलाज चल रहा है. जिले में अभी तक डेंगू से कोई मौत नहीं हुई है. उन्होंने कहा कि शहर में डेंगू के मामले और बढ़ने की संभावना है लिहाजा इसे नियंत्रित करने के लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं.

मंगलवार को कानपुर और ब्रज क्षेत्र में सात बच्चों समेत 16 और लोगों की मौत डेंगू और वायरल फीवर की वजह से हो गई. फिरोजाबाद में 6 बच्चों समेत 9, कासगंज में तीन, एटा में एक और कानपुर में तीन लोगों की मौत हुई.

Now dengue and viral spreading rapidly in Kanpur and Prayagraj, patients increased in the hospital

Share This :
Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *