Type to search

अब IPL 2023 से भी बहार होंगे जसप्रीत बुमराह?

खेल

अब IPL 2023 से भी बहार होंगे जसप्रीत बुमराह?

Jasprit-Bumrah
Share on:

भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की मुसीबतें खत्म होने का नाम नहीं ले रही हैं। बुमराह पिछले कई महीनों से कमर की चोट के चलते खेल से दूर हैं। मौजूदा बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में भी बुमराह नहीं खेल पाए। अब बुमराह को लेकर एक और बुरी खबर सामने आई है। जसप्रीत बुमराह की चोट शुरू में जितनी गंभीर दिख रही थी अब उससे कई अधिक गंभीर दिख रही है।

ये गेंदबाज उम्मीद से ज्यादा लंबे समय तक बाहर रह सकता है। एक रिपोर्ट के अनुसार बुमराह अगले महीने से शुरू हो रहे आईपीएल में भी नहीं खेल पाएंगे। इतना ही नहीं ये गेंदबाज वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल से भी बाहर हो सकता है। रिपोर्ट के अनुसार बुमराह को अभी फिटनेस हासिल करने में लंबा समय लग सकता है। बोर्ड उनको लेकर वर्ल्ड कप से पहले कोई रिस्क नहीं लेना चाह रहा है। ऐसे में अगर बुमराह एशिया कप से भी बाहर होते हैं तो उन्हें कोई दिक्कत नहीं है। बुमराह देश के लिए आखिरी बार ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 में पिछले साल 25 सितंबर को खेले थे और क्रिकबज ने हाल ही में रिपोर्ट दी थी कि उन्हें मार्च में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन वनडे मैचों के लिए नेशनल क्रिकेट अकादमी के अधिकारियों द्वारा मंजूरी नहीं दी गई थी।

उम्मीद की जा रही थी कि बुमराह आईपीएल में हिस्सा ले सकते हैं। लेकिन अब उनकी वापसी में लंबा समय लगेगा और आखिरी बार सुना गया कि बीसीसीआई, एनसीए और भारतीय टीम के प्रबंधन उनकी वापसी के लिए सावधानीपूर्वक नियोजित कार्यक्रम तैयार कर रहे हैं।

Now Jasprit Bumrah will be out of IPL 2023 as well?

Asit Mandal

Share on:
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *