Type to search

अब रसोई गैस हुई महंगी, दिल्‍ली सहित इन शहरों में 4.25 रुपये बढ़े PNG के दाम

कारोबार जरुर पढ़ें देश

अब रसोई गैस हुई महंगी, दिल्‍ली सहित इन शहरों में 4.25 रुपये बढ़े PNG के दाम

Share
LPG gas cylinder becomes expensive

नई दिल्ली – महंगाई है कि पीछा छोड़ने का नाम नहीं ले रही. पेट्रोल-डीजल में लगी ‘आग’ अब लोगों की रसोई तक पहुंच गई है. इंद्रप्रस्‍थ गैस लिमिटेड (IGL) ने बृहस्‍पतिवार को 14 दिन के भीतर दूसरी बार पाइप्‍ड नेचुरल गैस (PNG) की कीमतों को बढ़ा दिया है. IGL ने बुधवार आधी रात को अपने कस्‍टमर को एसएमएस भेजकर कीमतें बढ़ाए जाने की जानकारी दी.

कंपनी ने कहा कि हमारे ऊपर गैस की लागत का बोझ बढ़ता जा रहा है, जिसे अब ग्राहकों के साथ बांटा जाएगा और पीएनजी की कीमतों में 4.25 रुपये प्रति स्‍टैंडर्ड क्‍यूबिक मीटर (SCM) की बढ़ोतरी की जा रही है. नई बढ़ी हुई दरें 14 अप्रैल यानी आज बृहस्‍पतिवार से ही लागू हो जाएंगी. नई दरें लागू होने के बाद आज से दिल्‍लीवासियों को एक SCM पीएनजी के लिए 45.86 रुपये चुकाने होंगे. हालांकि, आसपास के अन्‍य शहरों में यह 10 पैसे महंगी मिलेगी. गाजियाबाद, नोएडा-ग्रेटर नोएडा में पीएनजी का रेट 45.96 रुपये पहुंच गया है. गुरुग्राम में अब भी पीएनजी दिल्‍ली, गाजियाबाद, नोएडा से सस्‍ती है और यहां नया रेट 44.06 रुपये हो गया है.

इसके अलावा करनाल और रेवाड़ी में पीएनजी का रेट 44.67 रुपये प्रति SCM जबकि मुजफ्फरनगर, मेरठ और शामली में 49.47 रुपये प्रति SCM है. पीएनजी का इस्‍तेमाल भी एलपीजी की तरह घरों में खाना पकाने के लिए किया जाता है.

Now LPG became expensive, PNG prices increased by Rs 4.25 in these cities including Delhi

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *