Type to search

अब अमरावती हत्याकांड की जांच करेगी NIA, गृहमंत्री ने दिए आदेश

जरुर पढ़ें देश

अब अमरावती हत्याकांड की जांच करेगी NIA, गृहमंत्री ने दिए आदेश

Share on:

अमरावती – महाराष्ट्र के अमरावती शहर में एक केमिस्ट की धारदार हथियार से वार कर हत्या कर दी गई. बताया जा रहा है कि केमिस्ट ने पैगंबर मोहम्मद पर टिप्पणी करने वाली नूपुर शर्मा के समर्थन में सोशल मीडिया पर एक पोस्ट डाला था. मामले की जानकारी के बाद पुलिस ने छह आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. बता दें कि पैगंबर मोहम्मद पर विवादित टिप्पणी के बाद नूपुर शर्मा का पूरे देश में विरोध देखने को मिल रहा है.

इस बीच अब अमरावती हत्याकांड की जांच एनआईए को सौंप दी गई है। सूत्रों के अनुसार केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने जांच के आदेश दिए हैं। बता दें कि अमरावती के दुकानदार उमेश कोल्हे की 21 जून को हत्या कर दी गई थी। राष्ट्रीय जांच एजेंसी की टीम अमरावती पहुंची है. एनआईए की टीम ने महाराष्ट्र पुलिस से जानकारी जुटाई. इससे पहले उमेश की हत्या की जांच में महाराष्ट्र एटीएस की टीम जुटी थी. एटीएस सूत्रों ने बताया था कि वे इस बात की जांच कर रहे हैं कि क्या इस मामले में कोई आतंकी एंगल तो नहीं है. एटीएस इस बात की भी जांच कर रही थी कि क्या उदयपुर के आरोपियों की तरह अमरावती के आरोपियों ने भी यही पैटर्न इस्तेमाल किया है.

सूत्रों के मुताबिक, उमेश कोल्हे ने व्हाट्सएप पर नूपुर शर्मा के समर्थन में एक पोस्ट सोशल मीडिया पर शेयर किया था। जो गलती से एक मुस्लिम सदस्यों के ग्रुप में चला गया। जिनमें कुछ उनके ग्राहक भी थे। गिरफ्तार किए गए आरोपियों में से एक ने पुलिस को बताया कि उनके मुताबिक यह पैगंबर का अपमान था। इसलिए उन्हें इसलिए उनकी हत्या की गई।

Now NIA will investigate Amravati massacre, Home Minister ordered

Asit Mandal

Share on:
Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *