Type to search

गुजरात के वडोदरा में अब खुले में नहीं बिकेगा नॉनवेज, रास्ते से दूर रखनी होगी दुकान

जरुर पढ़ें देश

गुजरात के वडोदरा में अब खुले में नहीं बिकेगा नॉनवेज, रास्ते से दूर रखनी होगी दुकान

Share

गुजरात के वडोदरा में खुलेआम मांसाहारी खाना बेचने वाले रेहड़ी-पटरी वालों पर जुर्माना लगाने की मुहिम शुरू की जाएगी. वडोदरा में अधिकारियों को निर्देश दिया गया है कि खाने के स्टॉल पर मांसाहारी खाद्य पदार्थ नहीं बेचे जाएं। साथ ही अब से मांसाहारी स्टॉल पर खाद्यपदार्थ ठीक से ढका हुआ होना भी आवश्यक होगा। स्थानीय मीडिया ने बताया कि अंडे से बने खाद्य पदार्थ बेचने वाली गाड़ियों पर भी यही नियम लागू होंगे।

इससे पहले, राजकोट के मेयर ने सुझाव दिया था कि मांसाहारी भोजन बेचने वाले स्टॉल को हॉकिंग जोन तक सीमित रखा जाए और इन्हें मुख्य सड़कों से दूर किया जाए। इस फैसले के बाद ही वडोदरा भी इस दिशा में सक्रिय दिख रहा है।

पता चला है कि ये निर्देश वडोदरा नगर निगम की स्थायी समिति के अध्यक्ष हितेंद्र पटेल ने मौखिक रूप से दिए थे. इवहीं स्थानीय रिपोर्टों का कहना है कि इन निर्देशों का पालन कैसे किया जाएगा, इस बारे में अभी जमीनी स्तर पर भ्रम की स्थिति है।

एक स्थानीय मीडिया से बात करते हुए, पटेल ने कहा, “मैंने सभी खाद्य स्टालों को निर्देश दिया है। विशेष रूप से मांसाहारी भोजन जैसे मछली, मांस और अंडे बेचने वाले ये सुनिश्चित करें कि भोजन स्वच्छता कारणों से अच्छी तरह से कवर किया जाए और उन्हें मुख्य सड़कों से भी हटा दिया जाना चाहिए, क्योंकि इससे ट्रैफिक जाम की स्थिति बनती है।”

उन्होंने आगे कहा, “विक्रेताओं को यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता है कि मांसाहारी भोजन किसी को भी दिखाई नहीं दे। यह हमारी धार्मिक भावनाओं से जुड़ा है, मांसाहारी भोजन को खुलेआम बेचने की प्रथा वर्षों से चली आ रही है, लेकिन अब उस प्रथा को बदलने का समय आ गया है,” पटेल ने कहा।

Now non-veg will not be sold in the open in Vadodara, Gujarat, shop will have to be kept away from the road

Share This :
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *