Type to search

अब GoAir के 2 विमानों में आई तकनीकी खराबी

कारोबार जरुर पढ़ें देश

अब GoAir के 2 विमानों में आई तकनीकी खराबी

Share

गोएयर के एक A320 विमान के दूसरे इंजन में तकनीकी खराबी के कारण उसे दिल्ली की ओर डायवर्ट करना पड़ा. फ्लाइट VT-WGA G8-386 ने मुंबई से लेह के लिए उड़ान भरी थी. गोएयर के एक अन्य विमान VT-WG G8-6202, जिसने श्रीनगर से दिल्ली के लिए उड़ान भरी थी, उसे इंजन ओवरलिमिट के कारण वापस दिल्ली एयरपोर्ट पर लैंड कराना पड़ा. डीजीसीए ने यह जानकारी दी है.

इससे पहले 5 जुलाई को भी दिल्ली से पटना जा रही गोएयर (Go Air) की फ्लाइट में तकनीकी गड़बड़ी आई थी, जिसके चलते दोपहर 1.50 बजे पर पटना पहुंचने के बावजूद फ्लाइट एयरपोर्ट पर लैंड नहीं कर पाई. कैप्टन ने विमान को पटना एयरपोर्ट पर लैंड करने से इनकार कर दिया, जिससे फ्लाइट को वापस दिल्ली की ओर मोड़ लिया गया था. दिल्ली एयरपोर्ट पर लैंड करने के बाद यात्रियों को दूसरी फ्लाइट से पटना भेजा गया.

पिछले कुछ महीनों से विमानों में उड़ान के दौरान तकनीकी खामियां एकाएक बढ़ी हैं. स्पाइसजेट में तो एक महीने के अंदर कम से कम 8 ऐसी घटनाएं सामने आ चुकी हैं. डीजीसीए को पता चला कि एयरलाइंस कंपनियों की तरफ से विमानों में खराबियों का पता लगाने में चूक हो रही है और हवाई अड्डों पर क्वालिफाइड इंजीनियरों की तैनाती नहीं की जा रही है.

अब डीजीसीए ने विमान कंपनियों को नए निर्देश जारी करके कहा है कि हर फ्लाइट से पहले तय नियमों का पालन करना होगा. विमान कंपनियों को दिक्कतें दूर करने के लिए 28 जुलाई तक का वक्त दिया गया है.

Now two GoAir planes have a technical fault

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *