Type to search

NSA अजीत डोभाल | ‘देश के भीतर ही नफरत की आग भड़कायेगा दुश्मन! सिविल सोसाइटी को लेगा चंगुल में’

जरुर पढ़ें देश राजनीति

NSA अजीत डोभाल | ‘देश के भीतर ही नफरत की आग भड़कायेगा दुश्मन! सिविल सोसाइटी को लेगा चंगुल में’

Share
Ajit Dobhal

हैदराबाद में आईपीएस अधिकारियों को संबोधित करते हुए राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल ने कई महत्वपूर्ण बातें कहीं। उन्होंने कहा कि अब जंग का नया मोर्चा सिविल सोसाइटी को चंगुल में लेकर किसी देश के राष्ट्रीय हितों को चोट पहुंचाना है। यह फोर्थ जेनरेशन वॉरफेयर है।

ट्रेनी आईपीएस अधिकारियों को राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए इस नए तरह के खतरे को लेकर आगाह करते हुए राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (NSA) अजीत डोभाल ने यह बात कही।

उन्होंने आगे कहा कि भारत एक नए युग की शुरुआत करेगा और दुनिया भर में अपनी कई उपलब्धियों के लिए जाना जाएगा। डोभाल ने यह भी कहा कि युद्ध महंगा है और साथ ही इसके परिणाम के बारे में अनिश्चितता है।

डोभाल ने कहा कि पुलिस को अन्य संस्थानों के साथ मिलकर काम करना होगा जिसके लिए उन्हें देश की सेवा करने के लिहाज से सकारात्मक सोच की जरूरत है।

उन्होंने कहा कि यदि आंतरिक सुरक्षा विफल होती है तो कोई देश महान नहीं बन सकता। अगर लोग सुरक्षित नहीं हैं तो वे आगे नहीं बढ़ सकते और संभवत: देश भी कभी आगे नहीं बढ़ेगा।

NSA Ajit Doval | ‘The enemy will incite the fire of hatred within the country itself! Will take civil society in its clutches

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *