Type to search

नुपुर शर्मा को अब कोलकाता पुलिस ने किया तलब

देश

नुपुर शर्मा को अब कोलकाता पुलिस ने किया तलब

Share
Nupur Sharma

पैगंबर मोहम्मद के प्रति कथित तौर पर आपत्तिजनक टिप्पणी को लेकर विवादों में आई नुपुर शर्मा को कोलकाता पुलिस ने 20 जून को तलब किया है। कोलकाता पुलिस ने पूर्व भाजपा नेता के खिलाफ केस दर्ज किया है। विवादित टिप्पणी को लेकर देशभर में बवाल मचा था। कई राज्यों में शर्मा के खिलाफ केस दर्ज किए गए हैं।

बंगाल के नारकेलडांगा पुलिस थाने में पूर्व भाजपा प्रवक्ता शर्मा के खिलाफ भादंवि की धारा 153ए, 295 ए, 298 और 34 के तहत प्रकरण दर्ज किया है। नुपुर शर्मा की गिरफ्तारी की मांग को लेकर बीते शुक्रवार को देश के कई शहरों में हिंसक प्रदर्शन किए गए थे। इस मामले में नुपुर शर्मा को गिरफ्तार करने की मांग को लेकर पिछले शुक्रवार को देश के कई शहरों में प्रदर्शन किए गए थे। पश्चिम बंगाल के नदिया जिले में रविवार शाम को कुछ लोगों ने बेथुआडहरी स्टेशन पर लोकल ट्रेन पर हमला किया और उसे नुकसान पहुंचाया।

पूर्वी रेलवे के एक अधिकारी ने बताया कि हमले में स्टेशन के कुछ कर्मचारी और कृष्णानगर-लालगोला लोकल ट्रेन के यात्री घायल हो गए। हालांकि, पिछले दो दिनों से हिंसा का सामना कर रहे हावड़ा और मुर्शिदाबाद जिलों में रविवार को स्थिति कमोबेश शांतिपूर्ण रही।

उधर, निलंबित भाजपा प्रवक्ता शर्मा ने महाराष्ट्र के भिवंडी में दर्ज केस को लेकर पुलिस के समक्ष पेश होने के लिए वक्त मांगा है। भिवंडी पुलिस ने कथित विवादास्पद ट्वीट पर 15 जून को बयान दर्ज कराने के लिए तलब किया है। भिवंडी में रजा अकादमी के एक प्रतिनिधि ने 30 मई शर्मा के खिलाफ केस दर्ज कराई थी।

Nupur Sharma has now been summoned by Kolkata Police

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *