Type to search

शिवलिंग पर आपत्तिजनक टिप्पणी, सपा के बाद अब AIMIM के पूर्व नेता दानिश कुरैशी गिरफ्तार

जरुर पढ़ें देश राजनीति

शिवलिंग पर आपत्तिजनक टिप्पणी, सपा के बाद अब AIMIM के पूर्व नेता दानिश कुरैशी गिरफ्तार

Share

AIMIM के नेता रह चुके दानिश कुरैशी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. उनके ऊपर धार्मिक भावनाओ को भड़काने वाली अभद्र टिप्पणी सोशल मीडिया पर करने के आरोप पर अहमदाबाद पुलिस ने गिरफ्तार किया है. दानिश कुरैशी को IT एक्ट और IPC की धारा 153 A, ओर 295 A के तहत एफआईआर दर्ज कर पुलिस ने की कार्यवाई की है.

दानिश कुरेशी की टिप्पणी को लेकर वीएचपी समेत हिन्दू संगठनों ने विरोध कर पुलिस कार्यवाई की की मांग थी. दानिश कुरैशी को उनके घर से ही पुलिस ने गिरफ्तार किया. ज्ञानवापी मामले में आज वाराणसी की कोर्ट में सुनवाई नहीं होगी. कोर्ट के वकील आज हड़ताल पर हैं. कोर्ट में तीन याचिकाएं दायर की गई हैं. आज दो याचिकाओं पर सुनवाई होनी थी. पहली याचिका नंदी के सामने दीवार तोड़ने की है. दूसरी याचिका शौचालय और वजूखाना शिफ्ट करने की है.

वाराणसी की जिला अदालत में एक और मुकदमा दायर किया गया है. श्रृंगार गौरी का नियमित दर्शन और पूजा अर्चना की इजाजत दिए जाने की मांग को लेकर कोर्ट में याचिका दाखिल की गई है. सामाजिक कार्यकर्ता रंजना अग्निहोत्री की तरफ से यह दाखिल की गई है याचिका. वाराणसी की जिला अदालत में सिविल जज सीनियर डिवीजन की कोर्ट में याचिका दाखिल की गई है. श्रृंगार गौरी की पूजा के साथ ही याचिका में कई अन्य मांगे भी रखी गई है. इस याचिका पर भी आज हो सकती है सुनवाई.

ज्ञानवापी मस्जिद विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. अब वाराणसी की जिला अदालत में एक और मुकदमा दाखिल हुआ है. जिसमें श्रृंगार गौरी का नियमित दर्शन और पूजा अर्चना की इजाजत दिए जाने की मांग की गई है. ये याचिका सामाजिक कार्यकर्ता रंजना अग्निहोत्री की तरफ से दाखिल की गई है.

Objectionable remarks on Shivling, after SP, now former AIMIM leader Danish Qureshi arrested

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *