Type to search

दिल्ली के सरोजनी मार्केट में लागू हुआ Odd-Even नियम

जरुर पढ़ें देश

दिल्ली के सरोजनी मार्केट में लागू हुआ Odd-Even नियम

Share

दिल्ली में एक बार फिर कोरोना वायरस का प्रकोप बढ़ने लगा है, शुक्रवार को सात महीने बाद एक दिन में 180 नए कोरोना मरीज सामने आए। कोविड के बढ़ते मामले को देखते हुए दिल्ली के सरोजनी मार्केट में ऑड-ईवन लागू करने का फैसला लिया गया है। हाल ही में बाजार से लोगों की भारी भीड़ का एक वीडियो सामने आया था, जिसके बाद दिल्ली हाई कोर्ट ने केजरीवाल सरकार को फटकार लगाई थी। कोर्ट की सख्त टिप्पणी और लगातार बढ़ते मामले को देखते हुए मार्केट में 25-26 दिसंबर के लिए ऑड-ईवन फार्मूला लागू कर दिया गया है।

क्रिसमस और नए साल को देखते हुए लोग दिल्ली के अलग-अलग मार्केट में शॉपिंग के लिए पहुंच रहे हैं। वहीं, ओमिक्रॉन के मामले में भी दिल्ली अब देश में दूसरे नंबर पर पहुंच गई है। इसी के मद्देनजर दिल्ली सरकार ने क्रिसमस यानी 25 और 26 दिसंबर को बाजार में ऑड-ईवन के आधार पर दुकानों को खोलने का आदेश दिया है। बता दें कि दिल्ली में लगातार चार दिनों से 100 से ऊपर नए कोरोना मामले सामने आ रहे हैं। अब तक दिल्ली में कोविड से कुल 14,42,813 लोग संक्रमित हो चुके हैं, जिनमें से 14,16,928 लोग ठीक भी हो चुके हैं। कोरोना की शुरुआत से लेकर अब तक दिल्ली में 25103 मौतें हुई हैं, जबकि वर्तमान में सक्रिय मामलों की संख्या 782 है।

बता दें कि शुक्रवार को सरोजिनी नगर बाजार से सामने आए एक वीडियो पर दिल्ली उच्च न्यायालय ने कड़ी टिप्पणी की है। कोर्ट ने कहा, स्थिति ‘भयावह’ है और इसमें भगदड़ भी मच सकती है। कोरोना हो या न हो, लेकिन यह भीड़ की स्थिति खौफनाक है। इस स्थिति में मार्केट में भगदड़ मच सकती है जिसमें कम से कम 100 लोग अपनी जान गंवाएंगे। यह कहना गलत होगा की प्रदेश में प्रतिबंध जारी हैं।

Odd-Even rule implemented in Delhi’s Sarojini Market

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *