Type to search

Ola S1 Electric Scooter की डिलीवरी इन शहरों में हो रही शुरू

जरुर पढ़ें देश

Ola S1 Electric Scooter की डिलीवरी इन शहरों में हो रही शुरू

Share

Ola S1 Electric Scooter की डिलीवरी शुरू कर दी गयी है, पिछले हफ्ते बैंगलोर व चेन्नई में डिलीवरी शुरू की गयी थी। इस हफ्ते वाइजैग, पुणे, अहमदाबाद, मुंबई व कई अन्य शहरों में इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की डिलीवरी शुरू की जायेगी। कंपनी देशभर के 1000 से अधिक शहरों में अपने स्कूटर्स की डिलीवरी करने वाली है, हालांकि यह अभी सिर्फ कुछ मुख्य शहरों तक ही सीमित है।

Ola S1 Electric Scooter की बुकिंग शुरू होने के बाद कंपनी ने जानकारी दी थी कि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को देश भर के 1000 से अधिक शहरों से बुकिंग प्राप्त हुई है। कंपनी सीधे ग्राहकों को डिलीवरी करने वाली है, कंपनी किसी भी तरह की डीलरशिप नहीं खोलने वाली है। जिस वजह से पहले मुख्य शहरों के ग्राहकों तक तेजी से पहुंचा जा रहा है और डिलीवरी की जा रही है।

हालांकि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की डिलीवरी शुरू होने में बहुत देरी हो गयी थी लेकिन लंबे इंतजार के बाद अंततः कंपनी ने इसकी डिलीवरी शुरू कर दी है। कंपनी ने बताया कि वह अपनी पूर्ण क्षमता के साथ इलेक्ट्रिक स्कूटर का उत्पादन कर रही है और जल्द ही सभी शहरों में पहुंचने की कोशिश करेगी। इसके बावजूद ग्राहकों नई बुकिंग करने वाले ग्राहकों को 2-3 महीने का इंतजार करना पड़ सकता है।

कीमत –
ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर दो वेरिएंट्स- एस1 और एस1 प्रो में पेश किया गया है। इन स्कूटरों की कीमत क्रमशः 1 लाख रुपये और 1.30 लाख (एक्स शोरूम) रखी गई है। यह कीमतें केंद्र और राज्य सरकारों की सब्सिडी लागू होने के पहले की है। ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर 3.9 kWh की क्षमता की लिथियम-आयन बैटरी पैक से संचालित होती है, इसका इलेक्ट्रिक मोटर 8.5 kW का अधिकतम पॉवर प्रदान करता है।

ओला स्कूटर की बैटरी को 750W की क्षमता के पोर्टेबल चार्जर से तकरीबन 6 घंटे में फुल चार्ज किया जा सकता है। इसके अलावा फास्ट चार्जर से यह महज 18 मिनट में ही 75 प्रतिशत तक चार्ज हो जाती है। Ola S1 फुल चार्ज पर 121 किलोमीटर, तो वहीं S1 Pro हाई एन्ड वेरिएंट 181 किलोमीटर की रेंज देती है। दोनों स्कूटरों की टॉप स्पीड की बात करें तो, Ola S1 को 90 किमी/घंटा की टॉप स्पीड पर चलाया जा सकता है जबकि Ola S1 Pro को 115 किमी/घंटा की अधिकतम रफ्तार पर चल सकती है।

Ola S1 Electric Scooter deliveries start in these cities

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *