Type to search

दिल्ली में Omicron ने मचाया हाहाकार, नए लक्षण से लोग परेशान

जरुर पढ़ें देश

दिल्ली में Omicron ने मचाया हाहाकार, नए लक्षण से लोग परेशान

Share

दिल्ली में ओमिक्रॉन वेरिएंट का प्रथम केस सामने आने के उपरांत हलचल मच गई है। स्वास्थ्य विभाग समेत दिल्ली गवर्नमेंट हाई अलर्ट पर है। जरूरत के हिसाब से सुविधाएं बढ़ाने की बात गवर्नमेंट ने कही है। उधर, संक्रमित मरीज की हालत अभी ठीक बताई जा रही है। हॉस्पिटल के एक वरिष्ठ चिकित्सक ने कहा है कि मरीज को केवल सिर और बदन में दर्द है। जिसके अतिरिक्त उसे स्वास्थ्य संबंधी दूसरी कोई परेशानी नहीं है।

हॉस्पिटल प्रशासन के मुताबिक़ मरीज की उम्र 33 साल है। वह तंजानिया से दिल्ली आया था। संक्रमित मरीज उसे 2 दिसंबर को एयरपोर्ट से LNJP हॉस्पिटल में भर्ती किया गया था। एयरपोर्ट पर मरीज की रिपोर्ट संक्रमित पाई गई है। LNJB में शिफ्ट करने के उपरांत इसकी जीनोम सीक्वेंसिंग की गई। उधर, 17 संक्रमित मरीजों में से 15 लोगों की RT-PCR और 2 लोगों की रैपिड एंटीजन टेस्ट पॉजिटिव पायी गयी है। सभी पॉजिटिव मरीजों के सैंपल जीनोम जाचे हो रही है। 12 सैंपल में से एक की रिपोर्ट ओमिक्रॉन पॉजिटिव है।

बता दें LNJP हॉस्पिटल में ओमिक्रॉन के लिए डेडीकेटेड 40 बेड्स का वार्ड तैयार है। बाहर से आने वाले जो भी लोग कोविड संक्रमित पाए गए हैं, उनको एक अलग वार्ड में रख दिया गया है। जबकि संदिग्ध लोगों को दूसरे वार्ड में रखा गया है। जिसके अतिरिक्त 10 बेडस का अगल से ICU भी है, जो सिर्फ इन मरीजों के लिए है। अभी तक किसी मरीज को ऑक्सीजन या ICU की जरूरत नहीं हुई है।

Omicron created an outcry in Delhi, people upset due to new symptoms

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *