Type to search

Omicron : देश के आठ राज्य बने ओमाइक्रोन के हॉटस्पॉट, अकेले दिल्ली और महाराष्ट्र में 48% मामले

जरुर पढ़ें देश

Omicron : देश के आठ राज्य बने ओमाइक्रोन के हॉटस्पॉट, अकेले दिल्ली और महाराष्ट्र में 48% मामले

Share

कोरोना का ओमिक्रॉन वेरिएंट इन दिनों दुनिया के कई हिस्सों में तहलका मचा रहा है। वहीं, देश के कई राज्यों में ओमाइक्रोन के मामले सामने आ चुके हैं। सोमवार सुबह देश के 17 राज्यों में 578 ओमाइक्रोन मामले दर्ज किए गए, लेकिन इन 17 राज्यों में से देश के 8 राज्य ओमाइक्रोन के लिए अतिसंवेदनशील हैं। उदाहरण के लिए, दिल्ली और महाराष्ट्र सहित आठ राज्य ओमाइक्रोन वेरिएंट के हॉटस्पॉट बन रहे हैं। दिल्ली और महाराष्ट्र में कोरोना ओमाइक्रोन ट्रांसमिशन के सबसे ज्यादा मामले हैं।

इन आठ राज्यों से ओमाइक्रोन के 94% मामले
देश में ओमाइक्रोन से संक्रमित लोगों की संख्या दिन-ब-दिन बढ़ती जा रही है, लेकिन ओमाइक्रोन संक्रमण के सबसे ज्यादा मामले आठ राज्यों में हैं। इन आठ राज्यों में दिल्ली, महाराष्ट्र, केरल, गुजरात, राजस्थान, तेलंगाना, तमिलनाडु, कर्नाटक शामिल हैं। ये राज्य देश की कुल ओमाइक्रोन संक्रमित आबादी का 94 प्रतिशत हिस्सा हैं।

स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी कोरोना ओमाइक्रोन अपडेट के मुताबिक, सोमवार सुबह तक देश में 578 लोग ओमाइक्रोन से संक्रमित हो चुके थे। सोमवार सुबह तक इनमें से आठ राज्यों में ओमाइक्रोन से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 538 हो गई थी। जबकि शेष नौ राज्यों (मध्य प्रदेश, आंध्र प्रदेश, पश्चिम बंगाल, हरियाणा, ओडिशा, चंडीगढ़, जम्मू-कश्मीर, उत्तर प्रदेश, हिमाचल प्रदेश, लद्दाख और उत्तर प्रदेश) में अब तक केवल 40 लोग ओमाइक्रोन से संक्रमित हुए हैं।

अकेले दिल्ली और महाराष्ट्र में 48% मामले
ओमाइक्रोन देश के 17 राज्यों में फैला हुआ है। इनमें से आठ राज्य कोरोना के ओमाइक्रोन वेरिएंट के लिए हॉट स्पॉट बन रहे हैं, लेकिन इन आठ राज्यों में दिल्ली, महाराष्ट्र कोरोना के ओमाइक्रोन वेरिएंट के लिए सबसे संवेदनशील हो गया है. देश में अब तक ओमाइक्रोन संक्रमण के 578 मामलों में से 48% मामले अकेले दिल्ली और महाराष्ट्र में सामने आए हैं। दिल्ली में सोमवार तक 142 मामले दर्ज किए जा चुके हैं, जबकि महाराष्ट्र में सोमवार सुबह तक 141 मामले दर्ज किए जा चुके हैं.

पिछले 24 घंटों में भारत में कोरोना वायरस के 6531 नए मामले सामने आए हैं। इस बीच, 7141 कोरोना ठीक हो चुके हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से सुबह 8 बजे अपडेट किए गए आंकड़ों में यह जानकारी दी गई है। देश में कोरोना वायरस के सक्रिय मामलों की संख्या 75,841 है और इस तरह ठीक होने की दर बढ़कर 98.40 प्रतिशत हो गई है.

Omicron: Eight states of the country became the hotspots of Omicron, 48% cases in Delhi and Maharashtra alone

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *