Type to search

ओमिक्रॉन : चुनाव आयोग और स्वास्थ्य मंत्रालय की बैठक आज, 5 राज्यों में होने वाले चुनावों पर होगी चर्चा

जरुर पढ़ें

ओमिक्रॉन : चुनाव आयोग और स्वास्थ्य मंत्रालय की बैठक आज, 5 राज्यों में होने वाले चुनावों पर होगी चर्चा

Share

चुनाव आयोग और स्वास्थ्य मंत्रालय सोमवार सुबह पांच राज्यों के चुनावों को लेकर बैठक करेंगे. ये बैठक सुबह 11 बजे के करीब होगी. ऐसा माना जा रहा है कि बैठक में कोरोना वायरस के नए ओमिक्रॉन वेरिएंट के बढ़ते संक्रमण को लेकर चर्चा हो सकती है. चुनाव आयोग के एक वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक, बैठक में ओमिक्रॉन वेरिएंट के वैश्विक स्तर पर बढ़ रहे संक्रमण और भारत में आने वाले दिनों में इसके प्रभाव को लेकर विस्तृत चर्चा होगी.

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के सचिव आयोग को इस बात की जानकारी देंगे कि राज्य सरकारों को अब तक केंद्र की ओर से क्या निर्देश दिए गए हैं. मुख्य चुनाव आयुक्त सुशील चंद्रा और दोनों चुनाव आयुक्त इस बैठक में केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव के साथ चर्चा करने वाले हैं. ऐसा में माना जा रहा है कि इन पहलुओं पर भी चर्चा होगी कि अगर ऑमिक्रॉन तेजी से बढ़ता है तो क्या कदम उठाए जा सकते हैं. यह बैठक अगले साल पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव के चलते बेहद अहम मानी जा रही है. क्योंकि आयोग इस बैठक के बाद कोरोना संबंधी निर्देशों को सख्त कर सकता है.

चुनाव आयोग से होने वाली इस बैठक में स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण समेत कई अधिकारी शामिल होंगे. आयोग इलाहाबाद हाईकोर्ट की ओर से की गई अपील के संबंध में भी सचिव से विमर्श करेगा. इससे पहले इलाहाबाद हाई कोर्ट ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) और चुनाव आयोग से कोरोना के हालात देखकर विधानसभा चुनावों को फिलहाल टालने की अपील की थी.

Omicron: Election Commission and Health Ministry meeting today, elections to be held in 5 states will be discussed

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *