Type to search

भारत में ओमीक्रॉन की एंट्री? दहशत में लोग

जरुर पढ़ें देश

भारत में ओमीक्रॉन की एंट्री? दहशत में लोग

Share

भगवान कृष्ण नगरी मथुरा-वृन्दावन में कोरोना वायरस पूरी तरह से समाप्त हो गया था, लेकिन दुनिया भर में कोविड-19 के नए ओमीक्रॉन वेरिएंट को लेकर नई चिंता के बीच यहां भी 3 विदेशी नागरिक कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. कोरोना संक्रमण की वापसी से स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है.

कोविड-19 विभाग के नोडल अधिकारी डॉक्टर भूदेव ने बताया कि तीन विदेशी महिलाएं कोरोना पॉजिटिव पाई गई हैं. उन्होंने बताया कि मारिया देसम परादोस (47 साल), डुमोलिन फ्रेडरिक आर्मंड (44 साल) और उगने दौकाइट (30 साल) पंद्रह दिन की यात्रा पर वृंदानवन आये थे और वापसी से पहले उन्होंने कोविड-19 जांच करवायी. उन्होंने बताया कि उनमें से एक व्यक्ति शनिवार को और दो रविवार को संक्रमित पाए गए.

इन तीनों के संपर्क में आये 44 लोगों के नमूने जांच के लिए लिए गए हैं. हालांकि ये महिलाएं कोरोना के किस वेरिएंट से संक्रमित हैं, इस बारे में पता लगाने के लिए स्वास्थ्य विभाग जुटा हुआ है. कोविड-19 से संक्रमित पाई गईं तीनों महिलाएं यूरोपीय देशों की रहने वाली हैं. बताया जा रहा है कि अपने देश जाने पर महिलाओं ने कोविड टेस्ट कराया था, तभी उनके कोरोना पॉजिटिव होने की बात सामने आई.

कोरोना के ओमीक्रॉन वेरिएंट के मद्देनजर यूपी में लखनऊ सहित विभिन्न इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर कोविड प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन का निर्देश दिया है. इसके तहत अब हर यात्री की थर्मल स्क्रैनिंग की जाएगी और अंतरराष्‍ट्रीय यात्रियों को आठ दिनों के आइसोलेशन का भी पालन करना होगा.

Omicron entry in India? people in panic

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *