Type to search

देश के 21 राज्यों में दस्तक दे चूका हैं ओमाइक्रोन, आने वाला महीना सबसे खतरनाक

जरुर पढ़ें देश

देश के 21 राज्यों में दस्तक दे चूका हैं ओमाइक्रोन, आने वाला महीना सबसे खतरनाक

Share

कोरोना वायरस के ओमाइक्रोन वेरिएंट ने पूरे देश में चिंता पैदा कर दी है। ओमाइक्रोन के केस तेजी से बढ़ रहे है। हालात यह है कि अब तक ओमाइक्रोन के मामले 650 के पार पहुंच चुके हैं। महाराष्ट्र राज्य कोरोना के इस वेरिएंट से सबसे अधिक प्रभावित है। ओमाइक्रोन ने अब तक 21 राज्यों को अपने कब्जे में ले लिया है।

देश में ओमाइक्रोन के 653 मामले
स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, देश में अब तक ओमाइक्रोन के 653 मामले सामने आ चुके हैं। ओमाइक्रोन मामलों की बढ़ती संख्या के बीच प्रतिबंध भी लगने शुरू हो गए हैं। सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य महाराष्ट्र, दिल्ली, केरल, तेलंगाना, गुजरात और राजस्थान हैं। महाराष्ट्र में 167 और दिल्ली में ओमाइक्रोन के 165 मामले सामने आए हैं। ओमाइक्रोन अब पूर्वोत्तर राज्यों में भी दस्तक दे चूका है। मणिपुर में सोमवार को ओमाइक्रोन का पहला मामला सामने आने के बाद 8 साल के बच्चे को भी गोवा में ओमाइक्रोन से संक्रमित पाया गया। केंद्र सरकार ने ओमाइक्रोन से उत्पन्न खतरे को देखते हुए राज्यों को सतर्क रहने की सलाह दी है। हालांकि, मरीज इस वायरस से ठीक भी हो रहे हैं। अब तक 186 मरीज ठीक हो चुके हैं।

जानिए किस राज्य में क्या है स्थिति
महाराष्ट्र में ओमाइक्रोन के 167 मामले, दिल्ली में 165, केरल में 57, तेलंगाना में 55, गुजरात में 49, राजस्थान में 46, तमिलनाडु में 34, कर्नाटक में 31, मध्य प्रदेश में 9, ओडिशा में 8, आंध्र प्रदेश में 6 मामले हैं। पश्चिम बंगाल, हरियाणा और उत्तराखंड, चंडीगढ़ और जम्मू में 4-4, कश्मीर में 3-3, यूपी में 2, हिमाचल प्रदेश, लद्दाख, मणिपुर और गोवा में 1-1 मामले सामने आए

Omicron has knocked in 21 states of the country, the coming month is the most dangerous

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *