Type to search

Omicron Updates : मुंबई और कोलकाता में ओमिक्रॉन ने पकड़ी रफ्तार

जरुर पढ़ें देश

Omicron Updates : मुंबई और कोलकाता में ओमिक्रॉन ने पकड़ी रफ्तार

Share

भारत में कोरोना संक्रमण के मामलों में तेजी से बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है. एक हफ्ते पहले तक जहां कोविड-19 के रोजाना 6 से 7 हजार नए मामले सामने आ रहे थे, वहीं अब यह आंकड़ा बढ़कर 33,750 पहुंच गया है. बढ़ते संक्रमण के मामलों ने देशभर की सरकारों की चिंता में खासा इजाफा किया है. कोविड-19 के दिल्ली और महाराष्ट्र से एक बार फिर रिकॉर्ड मामले दर्ज हुए हैं.

एक दिन में दिल्ली में कोरोना के 4099 नए मरीज सामने आए हैं, जबकि, महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटे में कोविड-19 के 11,877 नए मामले दर्ज किए गए हैं. दूसरी ओर से लगातार रैली कर रहे दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी कोरोना से संक्रमित हो गए हैं. इधर दिल्ली, मुंबई और कोलकाता जैसे महानगरों में ओमिक्रॉन वेरिएंट के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. आंकड़ों के मुताबिक, इन शहरों से इस नए वेरिएंट के 75 प्रतिशत केस मिल रहे हैं.

NCP विधायक और शरद पवार के पोते रोहित पावर भी कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं. दूसरी ओर यूव सेना नेता और आदित्य ठाकरे के मौसेरे भाई वरुण सरदेसाई भी संक्रमित हो गए हैं. गोवा के स्वास्थ्य मंत्री विश्वजीत राणे ने बताया कि जीनोम अनुक्रमण के लिए एनआईवी पुणे भेजे गए कुछ नमूनों में से कुछ पॉजिटिव केस आए हैं. गोवा में ओमिक्रॉन वेरिएंट के 4 और मामले सामने आए हैं. इनमें से 1 मरीज गोवा का रहने वाला है, जिसका कोई यात्रा इतिहास नहीं है. ऐसे में यह स्वदेशी प्रसार का संकेत देता है जिसकी और जांच किए जाने की आवश्यकता है.

Omicron Updates: Omicron picks up pace in Mumbai and Kolkata

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *