Type to search

केरल में ओमिक्रॉन वैरिएंट का कहर!

जरुर पढ़ें देश

केरल में ओमिक्रॉन वैरिएंट का कहर!

Share

केरल में कोरोना के नए व सबसे ज्यादा संक्रामक वैरिएंट ओमिक्रॉन के मामलों में तेजी से वृद्धि हो रही है। राज्य की स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज का कहना है कि केरल में ओमिक्रॉन के 44 नए मामले दर्ज किए गए हैं। इसी के साथ राज्य में कोरोना वायरस वायरस के ओमिक्रॉन वैरिएंट के कुल मामले 107 हो गए हैं।

इस दौरान केरल के स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि सभी को अतिरिक्त सतर्क रहना चाहिए क्योंकि इन नए मामलों से कोरोना संक्रमण तेजी से फैलने की संभावना है। राज्य की राजधानी में पत्रकारों से बात करते हुए मंत्री ने कहा कि 107 में से 29 व्यक्ति संयुक्त अरब अमीरात से, 23 यूनाइटेड किंगडम से और अन्य विभिन्न देशों से आए थे। उन्होंने कहा कि सबसे अधिक मामले एर्नाकुलम (37) से और उसके बाद तिरुवनंतपुरम जिले (26) में हैं। उन्होंने कहा कि एक व्यक्ति संक्रमण से उबर भी चुका है।

44 नए मामलों में एर्नाकुलम में 12, कोल्लम में 10, तिरुवनंतपुरम में 8, त्रिशूर में 4, कोट्टायम, पलक्कड़, मलप्पुरम, कन्नूर में दो-दो, अलाप्पुझा और इडुक्की में एक एक ओमिक्रॉन मामले की पुष्टि की गई है। इनमें से 10 उच्च जोखिम वाले देशों से और 27 कम जोखिम वाले देशों से आए थे। इन लोगों के संपर्क में आने से सात लोग प्रभावित हुए जो ओमिक्रॉन पॉजिटिव पाए गए हैं।

राज्य में 7 दिसंबर को नए वैरिएंट का पहला मामला सामने आया था और एक महीने से भी कम समय में मामले 100 को पार कर गए हैं। विशेषज्ञों ने कहा कि राज्य में दो महीने में ओमिक्रॉन के मामले चरम पर होने की संभावना है।

Omicron variant havoc in Kerala!

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *