Type to search

UP तक पहुंचा Omicron वैरिएंट, गाजियाबाद में निकले दो पॉजिटिव, सरकार अलर्ट

जरुर पढ़ें देश

UP तक पहुंचा Omicron वैरिएंट, गाजियाबाद में निकले दो पॉजिटिव, सरकार अलर्ट

Share

देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश में भी ओमिक्रॉन वैरिएंट ने दस्तक दे दी है. गाजियाबाद में इस वेरिएंट से संक्रमित दो मरीजों की पुष्टि हो गई है. दोनों ही शख्स बीते दिनों महाराष्ट्र से लौटे थे. किसी को भी कोई लक्षण नहीं है, लेकिन सावधानी के लिए होम आइसोलेशन में रखा गया है.

दोनोंं ही संक्रमित मरीजों की उम्र 60 साल से ज्यादा है. एक पुरुष हैं और एक महिला. वे 2 दिसंबर को कोविड पॉजिटिव आए थे, लेकिन आज रात जीनोम के बाद उनमें ओमिक्रॉन वैरिएंट की पुष्टि हो गई है. ऐसे में राज्य सरकार तुरंत अलर्ट मोड पर आ गई है और हर जरूरी कदम उठाया जा रहा है. अभी क्योंकि दोनों में से किसी मरीज में गंभीर लक्षण नहीं है, ऐसे में होम आइसोलेशन में इलाज चल रहा है.

अभी इस समय देश के कई राज्यों में ओमिक्रॉन की दस्तक हो चुकी है. राजधानी दिल्ली में ही एक दिन में 10 नए केस आने से हड़कंप मच चुका है. महाराष्ट्र में भी ओमिक्रॉन संक्रमति मरीजों की संख्या 40 पहुंच गई है. राजस्थान, केरल और कर्नाटक में भी मामले बढ़ते जा रहे हैं. पूरे देश में अब संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 113 पहुंच गया है. सरकार कह रही है कि अभी स्थिति नियंत्रण में है और पैनिक करने की जरूरत नहीं है. केंद्र की तरफ से सिर्फ कोविड प्रोटोकॉल्स का सख्ती से पालन करने की अपील की गई है. मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग पर ज्यादा जोर दिया जा रहा है.

Omicron variant reaches UP, two positives came out in Ghaziabad, government alert

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *