Type to search

Omicron : दिल्ली में येलो अलर्ट जारी, दुकानें और मॉल खोलने पर ऑड-ईवन फॉर्मूला अपनाने की संभावना

जरुर पढ़ें देश

Omicron : दिल्ली में येलो अलर्ट जारी, दुकानें और मॉल खोलने पर ऑड-ईवन फॉर्मूला अपनाने की संभावना

Share

कोरोना के ओमाइक्रोन वेरिएंट के बढ़ते मामलों के बीच दिल्ली में GRAP (ग्रेडेड रिस्पांस एक्शन प्लान) लागू किया गया है। इसका मतलब है कि राजधानी में येलो अलर्ट लागू कर दिया गया है। इसके तहत कई तरह की पाबंदियां लगाई जाएंगी, जैसे कि दुकानें और मॉल खोलने में ऑड-ईवन फॉर्मूला।

सीएम केजरीवाल ने कहा कि पिछले 2-3 दिनों में कोविड के पॉजिटिव मामलों में 0.5% की बढ़ोतरी हुई है। इसलिए येलो अलर्ट लागू करने का निर्णय लिया गया है। कुछ मामलों में प्रतिबंध लगाए जाएंगे।

उन्होंने आगे कहा कि दिल्ली में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। हालांकि ज्यादातर मामलों में अस्पताल में भर्ती होने या ऑक्सीजन, आईसीयू और वेंटिलेटर की जरूरत नहीं होती है। ओमाइक्रोन संक्रमित लोग घर पर ही ठीक हो रहे हैं।

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली को कोरोना
बीसीसीआई अध्यक्ष और पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली कोरोना संक्रमित हो गए हैं। कोरोना के ओमाइक्रोन को लेकर बढ़ती चिंताओं के बीच यह खबर आई है। बीती देर रात कोरोना की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद सौरव को कोलकाता के वुडलैंड अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हालांकि उन्होंने कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज ले ली हैं, लेकिन उनकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

2021 की शुरुआत में भी सौरव गांगुली को अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा था। गांगुली को जनवरी में दिल का दौरा पड़ा था, जिसके बाद उनकी एंजियोप्लास्टी हुई थी। एंजियोप्लास्टी के कुछ दिनों बाद भी सौरव की तबीयत बिगड़ गई और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

Omicron: Yellow alert issued in Delhi, likely to adopt odd-even formula when shops and malls open

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *