Type to search

राजस्थान में Omicron का कहर! देश भर में 400 से ज्यादा मरीज

जरुर पढ़ें देश

राजस्थान में Omicron का कहर! देश भर में 400 से ज्यादा मरीज

Share

देश में कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन का कहर बढ़ते जा रहा है. राजस्थान में आज (शनिवार) ओमिक्रॉन के 21 मामले सामने आए हैं. इनमें जयपुर से 11, अजमेर से 6, उदयपुर से 3 हैं. इसमें 5 संक्रमित मरीज विदेश यात्रा से लौटे थे. इस तरह राजस्थान में ओमिक्रॉन संक्रमित मरीजों की संख्या 43 हो गई है. सबसे ज्यादा जयपुर में 28 केस हैं. वहीं, देश ओमिक्रॉन संक्रमितों का आंकड़ा 400 के पार है.

राजस्थान के अलावा महाराष्ट्र में भी ओमिक्रॉन खतरा काफी ज्यादा बढ़ गया है. वहां पर संक्रमित मरीजों का शतक लग चुका है. इस समय महाराष्ट्र में ओमिक्रॉन पॉजिटिव मामले 108 पहुंच गए हैं, वहीं दिल्ली में भी ये आंकड़ा 79 तक पहुंच गया है. अब क्योंकि नया साल आने को है और जश्न का माहौल देखने को मिल सकता है, ऐसे में कई राज्यों ने नाइट कर्फ्यू लगा दिया है. कुछ राज्यों ने जश्न पर भी रोक लगा दी है.

वैसे ओमिक्रॉन से स्थिति सिर्फ उत्तर भारत में ही खराब नहीं है, दक्षिण के राज्यों में भी ये संकट काफी ज्यादा बढ़ गया है. तमिलनाडु में 34 मामले सामने आ चुके हैं तो केरल में भी इस समय 37 ओमिक्रॉन संक्रमित है. तेलंगाना की बात करें तो वहां भी 38 मामले दर्ज किए गए हैं. अब इन बढ़ते मामलों की वजह से तीसरी लहर की सुगबुगाहट तेज हो गई है. कहा जा रहा है कि फरवरी तक कोरोना के मामले पीक कर सकते हैं. ऐसे में केंद्र सरकार अब बूस्टर डोज पर भी मंथन कर रही है.

Omicron’s havoc in Rajasthan! More than 400 patients across the country

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *