Type to search

Omicron की रफ्तार हुई तेज, दिल्ली फिर पहुंची टॉप पर

जरुर पढ़ें देश

Omicron की रफ्तार हुई तेज, दिल्ली फिर पहुंची टॉप पर

Share

भारत में बढ़ते ओमिक्रॉन के मामलों ने केंद्र से लेकर राज्य सरकार तक की चिंता बढ़ा दी है। खतरे को देखते हुए कई राज्य सरकारों ने नाइट कर्फ्यू के साथ-साथ प्रतिबंधो का एलान कर दिया है। वहीं ओमिक्रॉन के सबसे अधिक 238 मामले राजधानी दिल्ली में हैं जबकि महाराष्ट्र 167 मामलों के साथ दूसरे स्थान पर है। वहीं गुजरात 78 मामलों के साथ तीसरे स्थान पर है।

इसके अलावा अन्य राज्यों की बात करें तो तेलंगाना (62), तमिलनाडु(45) में मामले हैं। यानी अब देश में ओमिक्रॉन संक्रमितों की कुल संख्या 781 हो गई है। दिल्ली में कोरोना के मामले बढ़ने के कारण सार्वजनिक परिवहन को 50 फीसदी क्षमता के साथ चलाने के निर्णय के बाद लक्ष्मी नगर मेट्रो स्टेशन के बाहर लोगों की भारी भीड़ देखी गई। वहीं इस बीच लक्ष्मी नगर मेट्रो स्टेशन के बाहर खड़े एक युवक ने बताया कि मैं यहां एक घंटे से रूका हुआ हूं। मेट्रो स्टेशन के बाहर इतनी लंबी लाइनें हैं कि मुझे समझ नहीं आ रहा है कि मैं अंदर कैसे जाऊं। मुझे लाइन में ही घंटों लग जाएंगे। 

देश में बीते 24 घंटे में कोरोना के 9,195 मामले सामने आए हैं जबकि 302 लोगों की मौत हो गई है। वहीं सक्रिय मामले की बात करें तो यह 77,002  बच गए हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार मंगलवार के आंकड़े तुलना में आज कोरोना के मरीज 44 फीसदी तक बढ़े हैं।भारत में ओमिक्रॉन के मामलों में लगातार वृद्धि देखी जा रही है। स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी बुधवार के आंकड़े के अनुसार देश में ओमिक्रॉन संक्रमितों की कुल संख्या 781 हो गई है। दिल्ली 238 मामलों के साथ पहले स्थान पर आ गई है। वहीं महाराष्ट्र 167 मरीजों के साथ दूसरे स्थान पर है।

Omicron’s speed increased, Delhi again reached the top

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *