Type to search

शिवसेना की मीटिंग में 19 में से सिर्फ 12 सांसद पहुंचे, 7 सांसद गायब

राजनीति राज्य

शिवसेना की मीटिंग में 19 में से सिर्फ 12 सांसद पहुंचे, 7 सांसद गायब

shivsena
Share on:

महाराष्ट्र के पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे ने मातोश्री में शिवसेना सांसदों की बैठक बुलाई है. बताया जा रहा है कि इस बैठक में सिर्फ 12 सांसद पहुंचे हैं. वहीं, 7 सांसद अभी तक बैठक में नहीं पहुंचे. शिवसेना के लोकसभा में कुल 19 सांसद हैं. एकनाथ शिंदे के नेतृत्व में विधायकों की बगावत के बाद से माना जा रहा है कि शिवसेना के कुछ सांसद भी जल्द पाला बदल सकते हैं.

मीटिंग में पहुंचने वाले सांसदों के नाम –
इस पहले भी कुछ सांसदों ने उद्धव ठाकरे से एकनाथ गुट से सुलह करने की सिफारिश की थी. बताया जा रहा है कि उद्धव की बुलाई बैठक में गजानन कीर्तिकर, अरविंद सावंत, विनायक राउत, हेमंत गोडसे, धैर्यशील माने, ओमराजे निंबालकर, राजेंद्र गावित, राजन विचारे और राहुल शेवाले समेत 12 सांसद पहुंचे हैं.

बाकी सांसद अभी मीटिंग में नहीं पहुंचे हैं. उधर, उद्धव ठाकरे ने शिवसेना के साथ बने रहने वाले 15 विधायकों को पत्र लिखा है. उद्धव ठाकरे ने कठिन समय में समर्थन देने के लिए सभी विधायकों को धन्यवाद कहा है. ठाकरे ने कहा, इन लोगों ने धमकियों के बावजूद सरेंडर नहीं किया.

वहीं इससे पहले सुप्रीम कोर्ट में आज सोमवार को महाराष्ट्र मामले की सु​नवाई करने से इंकार कर दिया था । कोर्ट अभी बेंच का गठन करेगी। उसके बाद मामले की लिस्टिंग होगी। सुप्रीम कोर्ट ने डिसक्वॉलिफिकेशन की सभी कार्रवाई पर रोक लगाई। चीफ जस्टिस ने कहा कि महाराष्ट्र मामले की सुनवाई अब संवैधानिक बेंच करेगी। कोर्ट ने अपने आदेश में कहा कि पुराने स्पीकर द्वारा न ही शिंदे ग्रुप के विधायकों के ख़िलाफ़ कार्रवाई और न ही नए स्पीकर द्वारा उद्धव ग्रुप के विधायकों पर कार्रवाई होगी। यह रोक अगली सुनवाई तक जारी रहेगी।

Only 12 MPs out of 19 reached Shiv Sena meeting, 7 MPs missing

Asit Mandal

Share on:
Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *