Type to search

25% ही काम कर रही लालू की किडनी, कभी भी हो सकती बंद

देश

25% ही काम कर रही लालू की किडनी, कभी भी हो सकती बंद

Share
lalu

चारा घोटाला में सजा काट रहे राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की तबीयत खराब होती जा रही है। रिम्स के चिकित्सक ने बताया है कि लालू प्रसाद जब बिरसा मुंडा केंद्रीय कारा से रिम्स आये थे तो उनकी किडनी 50 फीसद से ज्यादा काम कर रही थी। लेकिन, अब 25 फीसद की क्षमता से काम कर रही है। अगर और गिरावट दर्ज की गई तो उनको डायलिसिस की जरूरत पड़ सकती है। लालू प्रसाद यादव की देखरेख करने वाले चिकित्सकों ने सरकार को इससे अवगत करा दिया है।

डॉ. उमेश यादव ने बताया, यह साफ तौर पर खतरनाक है, मैंने इस बारे में अधिकारियों को लिखित में जानकारी दी है। लालू प्रसाद यादव चारा घोटाले में सजा काट रहे हैं। फिलहाल वे रांची के राजेंद्र इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल कॉलेज में भर्ती हैं। लालू यादव का इलाज कर रहे डॉक्टर ने कहा, उनकी किडनी 25% फंक्शन कर रही है। कभी भी उनकी किडनी काम करना बंद कर सकती है।

बता दें कि लालू प्रसाद यादव 2017 से जेल में हैं। हालांकि, उन्हें चारा घोटालों में एक मामले को छोड़कर सभी में जमानत मिल चुकी है। हाल ही में इस मामले में कोर्ट ने 6 हफ्ते के लिए सुनवाई टाल दी थी। बताया जा रहा है कि अदालत ने सजा पूरी ना कर पाने के चलते जमानत याचिका पर सुनवाई टाली है। जबकि राजद का कहना है कि सीबीआई जानबूझकर अदालत में देरी कर रही है।

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *