Type to search

पाकिस्‍तानी ड्रोन ने अमृतसर के पास गिराई 6 करोड़ रुपए की 1.1 किलोग्राम हेरोइन

जरुर पढ़ें दुनिया देश

पाकिस्‍तानी ड्रोन ने अमृतसर के पास गिराई 6 करोड़ रुपए की 1.1 किलोग्राम हेरोइन

Share

सीमा सुरक्षा बल (BSF) ने भारत-पाक सीमा (Indo-Pak Border) पर अमृतसर सेक्टर में एक ड्रोन पर गोलियां चलाईं. एक अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी. अधिकारी ने कहा कि बीएसएफ के जवानों ने 19 और 20 अक्टूबर की दरम्यानी रात को पाकिस्तान की ओर से एक ड्रोन के आने की आवाज सुनी और जब वह भारतीय क्षेत्र में घुसा तो जवानों ने उसपर गोलीबारी की. उस दौरान ड्रोन ने भारतीय क्षेत्र में एक सफेद बैग गिराया, जिसमें छह करोड़ रुपये की 1.1 किलोग्राम हेरोइन थी. सेना ने उसे जब्‍त कर लिया है.

पिछले दो महीनों में यह दूसरी बार है जब पाकिस्तान ने ड्रोन के जरिए ड्रग्स की तस्करी करने का प्रयास किया है. इससे पहले 10 सितंबर को सीमा सुरक्षा बल ने तरनतारन में हवेलियां सीमा चौकी के पास से हेरोइन के छह पैकेट जब्त किए थे. घटना रात करीब 11.15 बजे की थी. जवानों ने ड्रोन की आवाज सुनी तो अलर्ट जारी किया गया, जिसके बाद खेतों में कुछ गिरने की आवाज आई. सेना ने ड्रोन पर 14 राउंड फायरिंग की, जो पाकिस्तान वापस जाने में कामयाब रहा.

पंजाब में सुरक्षाबलों ने बड़ी पाकिस्‍तानी साजिश को नाकाम कर दिया है. पंजाब पुलिस और सीमा सुरक्षा बल ने बुधवार को तलाशी अभियान के दौरान अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास तरनतारन जिले के खेमकरण क्षेत्र में हथियारों का बड़ा जखीरा बरामद किया. बीएसएफ और पंजाब पुलिस की काउंडर इंटेलिजेंस विंग ने संयुक्‍त अभियान में 22 पिस्तौल (अधिकांश 30 बोर स्टार मार्क), 44 मैगजीन, 100 कारतूस और एक किलो हेरोइन बरामद की है.

कार्यवाहक पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) इकबाल प्रीत सिंह सहोता ने कहा कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि पाक सीमा के पास कुछ संदिग्‍ध लोगों ने हथियारों और हेरोइन की एक बड़ी खेप छिपाई है. जिसके बाद काउंटर इंटेलिजेंस अमृतसर को मौके पर भेजा गया और बीएसएफ अधिकारियों के साथ तलाशी अभियान की योजना बनाई गई. तलाशी अभियान के दौरान टीमों ने 22 पिस्तौल के साथ 44 मैगजीन और 100 जिंदा गोलियां बरामद की हैं. इन्‍हें धान के खेतों में छुपाया गया था. प्रारंभिक जांच में हथियारों को छुपाने के तरीके से स्‍पष्‍ट हुआ है कि यह पाकिस्‍तानी तस्‍करों की करतूत है.

पाकिस्तान पंजाब में हथियारों और हेरोइन की खेप भेजने के लिए लगातार कोशिश कर रहा है. राज्‍य में वर्ष 2019 में 232.561 किलो हेरोइन पंजाब में पकड़ी गई. वहीं, 2020 में यह आंकड़ा 506.241 किलोग्राम का था. जबकि इस साल 31 मई तक 241.231 किलोग्राम हेरोइन की बरामदगी हो चुकी है.

Pakistani drone dropped 1.1 kg heroin worth Rs 6 crore near Amritsar

Share This :
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *