Type to search

पुंछ में बड़ी घुसपैठ की फ़िराक में थे पाकिस्तानी आतंकी, सेना ने किया नाकाम

जरुर पढ़ें दुनिया देश

पुंछ में बड़ी घुसपैठ की फ़िराक में थे पाकिस्तानी आतंकी, सेना ने किया नाकाम

Share

भारतीय सेना ने सीमा पार से पाकिस्तान की एक बड़ी घुसपैठ को नाकाम कर दिया है. जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर बीती रात लगभग एक बजे के करीब सीमा पार से आतंकियों का एक दल भारतीय सीमा में घुसने के फिराक में था. लेकिन सेना के सतर्क जवानों ने घुसपैठ को विफल कर दिया.

आतंकी सीमा पार से लगातार घुसपैठ की कोशिश में रहते है. लेकिन सेना की मुस्तैदी के चलते वो अपने मिशन में कामयाब नहीं हो पाते. इस साल अबतक एलओसी पार कर घुसपैठ की कोई कोशिश सफल नहीं हुई है. पिछले करीब दो महीनों के दौरान 50 से ज्यादा आतंकियों को सेना ने ढेर कर दिया है. सेना के एक वरिष्ठ अधिकारी ने पिछले दिनों दावा किया था कि नियंत्रण रेखा के उसपार पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके) में बने अलग-अलग लांचिंग पैड पर करीब 150 आतंकवादी जम्मू-कश्मीर में घुसपैठ करने के लिए तैयार बैठे हैं जबकि 500 से 700 के करीब अन्य आतंकवादी 11 कैंप में ट्रेनिंग ले रहे हैं.

पिछले हफ्ते जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में भी नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर सुरक्षा बलों ने घुसपैठ की कोशिश को नाकाम कर दिया था. सुरक्षा बलों की कार्रवाई में एक आतंकवादी मारा गया, जबकि एक जवान शहीद हो गया. मौके से एक एके राइफल, तीन एके मैगजीन, 200 एके कारतूस, तीन पिस्तौल, चार पिस्तौल की मैगजीन और चार हथगोले बरामद किए गए थे.

Pakistani terrorists were looking for a big infiltration in Poonch, the army failed

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *