Type to search

पाकिस्तान के मंत्री ने दी सलाह- महंगाई से बचने के लिए कम खाएं रोटी

जरुर पढ़ें दुनिया देश

पाकिस्तान के मंत्री ने दी सलाह- महंगाई से बचने के लिए कम खाएं रोटी

Share

कराची – पाकिस्तान में महंगाई सिर चढ़कर बोल रही है. चीजों की कीमत अपने चरम पर है जिससे आम जनता त्रस्त है. इस बीच देश के लिए क़ुर्बानी और महंगाई से निपटने के लिए पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर और गिलगिट-बलटिस्तान के संघीय मंत्री अली अमीन गंडापुर ने लोगों को ‘चाय में चीनी कम डालने और रोटी कम खाने’ की सलाह दी है.

इससे पहले, पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने मंगलवार को कजाकिस्तान में एक बहुपक्षीय बैठक में कश्मीर का मुद्दा उठाते हुए कहा कि भारत के साथ ‘‘मुख्य विवाद’’ के समाधान के बिना दक्षिण एशिया में स्थायी शांति संभव नहीं है. कुरैशी ने वीडियो बयान के माध्यम से एशिया में वार्ता और विश्वास निर्माण उपाय सम्मेलन (सीआईसीए) के विदेश मंत्रियों की छठी बैठक को संबोधित करते हुए यह टिप्पणी की. बैठक की मेजबानी वर्तमान सीआईसीए अध्यक्ष कजाकिस्तान ने की.

विदेश कार्यालय के अनुसार, कुरैशी ने कहा, ‘‘दक्षिण एशिया में स्थायी शांति तब तक नहीं होगी जब तक कि संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद (यूएनएससी) के प्रस्तावों और कश्मीरी लोगों की इच्छाओं के अनुसार जम्मू कश्मीर के मुख्य विवाद को हल नहीं किया जाता है.’’ भारत ने पाकिस्तान से बार-बार कहा है कि ‘‘जम्मू कश्मीर “हमेशा भारत का अभिन्न अंग रहा है और हमेशा रहेगा.’’ भारत ने पाकिस्तान को वास्तविकता को स्वीकार करने और भारत विरोधी दुष्प्रचार को रोकने की भी सलाह दी है.

Pakistan’s minister advised – eat less bread to avoid inflation

Share This :
Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *