Type to search

Pakistan की संसद चले लात-घूंसे, मां-बहन तक की गाली

दुनिया

Pakistan की संसद चले लात-घूंसे, मां-बहन तक की गाली

Share
Pakistan'

एक बार फिर पाकिस्तान से शर्मनाक घटना सामने आई है। दरअसल पाकिस्तान की नेशनल असेंबली (संसद) में मंगलवार को कुछ ऐसा देखने को मिला, जिसकी एक स्वस्थ लोकतंत्र में उम्मीद नहीं की जाती। नेशनल असेंबली में बजट पर चर्चा के दौरान सांसदों ने न सिर्फ एक-दूसरे के साथ धक्का-मुक्की की, बल्कि जमकर गालियां भी दीं।

चर्चा के दौरान विपक्ष के नेता शाहबाज शरीफ के बोलना शुरू करते ही सदन में सिर-फुटव्वल की नौबत आ गई। इसी बीच, प्रधानमंत्री इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के सांसद अली नवाज अवान ने दूसरे सांसदों को एक के बाद एक गंदी-गंदी गालियां देनी शुरू कर दीं और ‘प्रश्न एवं उत्तर’ की एक कॉपी विपक्ष के एक नेता पर फेंक दी।

पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक, शरीफ के भाषण पर PTI सांसद शुरू से ही नारेबाजी करने लगे और शोर मचाने लगे। इस दौरान पीटीआई सांसदों ने अपनी ही सरकार के बजट की कॉपियों को फेंकना शुरू कर दिया। इस पूरे हंगामे के दौरान एक तरफ जहां शाहबाज शरीफ लगातार बोलते ही रहे, तो दूसरी तरफ स्पीकर असद कैसर सांसदों को टोकते रहे लेकिन शोरगुल कम नहीं हुआ। इससे पहले भी पाकिस्तान की संसद में सांसदों को असंसदीय भाषा का इस्तेमाल करते देखा गया है, लेकिन मंगलवार को मामला कुछ ज्यादा ही खराब लग रहा था।

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *