Type to search

PAK की नापाक साजिश! सीमा पर फिर ड्रोन मूवमेंट, एक्शन में BSF

देश

PAK की नापाक साजिश! सीमा पर फिर ड्रोन मूवमेंट, एक्शन में BSF

Drone
Share on:

पाकिस्तान भारत के खिलाफ अपनी नापाक साजिशों को अंजाम देने से बाज़ नहीं आ रहा है. आए दिन सीमा पर आतंकियों और ड्रोन से जुड़ी मूवमेंट देखने को मिलती है. अब बीएसएफ के जवानों ने एक बार फिर पाकिस्तान की सीमा से सटे अमृतसर और गुरदासपुर के नजदीक स्थित रमदास इलाके में ड्रोन मूवमेंट देखी. बीएसएफ के जवानों ने जैसे ही ड्रोन को भारतीय सीमा में मंडराते हुए देखा, तुरंत उसपर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी और ड्रोन को मार गिराया. सीमा सुरक्षा बल ने अब पूरे इलाके में सर्च ऑपरेशन शुरू किया है, ताकि इस बात का पता लगाया जा सके कि कहीं ड्रोन के माध्यम से हथियारों और नशे की खेप तो पाकिस्तान की ओर से नहीं भेजी गई.

बीएसएफ के साथ-साथ पंजाब पुलिस की लोकल टीम भी सर्च ऑपरेशन में शामिल है. इससे पहले, 4 अक्टूबर को पंजाब के गुरदासपुर सेक्टर में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास ड्रोन की मूवमेंट देखी गई थी. अधिकारियों ने आशंका जताई थी कि ड्रोन पाकिस्तान से आया था. पाकिस्तान की ओर आए दिन ड्रोन भेजे जाने की खबरें सामने आती रहती हैं. पड़ोसी मुल्क में बैठे तस्कर कई बार ड्रोन के जरिए भारत में नशीले पदार्थों की तस्करी करते हैं. कई बार गोला-बारूद और हथियार भी पकड़े गए हैं. बीएसएफ के जवानों ने पाकिस्तान के ऐसे कई मंसूबों पर अपनी सतर्कता के जरिए पानी फेरा है.

इससे पहले, सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के महानिदेशक पंकज कुमार सिंह ने बुधवार को कहा था कि BSF पंजाब में पाकिस्तान से लगती सीमा के पार से ड्रोन खतरे को लेकर अलर्ट है और इसका मुकाबला करने के लिए लगातार काम कर रहा है. सिंह ने कहा, ‘ड्रोन एक बड़ा मुद्दा है और ये अवांछित गतिविधियों को अंजाम देने के लिए सीमा पार से भेजे जाते हैं.’ उन्होंने कहा कि इनके जरिए मुख्य रूप से नशीले पदार्थों और हथियारों की तस्करी की जा रही है.

बीएसएफ के सामने आने वाली अन्य चुनौतियों के बारे में महानिदेशक ने पाकिस्तान का नाम लिए बिना कहा कि देश में अशांति पैदा करने के लिए घुसपैठ की लगातार कोशिश की जा रही है. उन्होंने कहा, ‘लेकिन हमारे पास बहुत विस्तृत खुफिया तंत्र है. राज्य पुलिस और सेना जैसी विभिन्न एजेंसियों के साथ मिलकर हम उनके मंसूबों को विफल करने की कोशिश करते रहे हैं.’

PAK’s nefarious conspiracy! Drone movement again on the border, BSF in action

Asit Mandal

Share on:
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *