Type to search

शिक्षक भर्ती घोटाले में गिरफ्तार पार्थ चटर्जी का आया पहला रिएक्शन,

जरुर पढ़ें देश राजनीति

शिक्षक भर्ती घोटाले में गिरफ्तार पार्थ चटर्जी का आया पहला रिएक्शन,

Share

पश्चिम बंगाल एसएससी स्कैम के आरोपी और ममता सरकार के पूर्व मंत्री पार्थ चटर्जी का बयान आया है. उन्होंने कहा कि वे इस षडयंत्र का शिकार हुए हैं और उन्हें फंसाया जा रहा है. गिरफ्तारी के बाद उन्होंने पहली बार इस मामले पर अपनी चुप्पी तोड़ी है. पार्थ चटर्जी को शिक्षक भर्ती घोटाला मामले में हाल ही में गिरफ्तार किया गया था.

ईडी ने उनके घर पर छापा मारा था, जिसके बाद कई घंटे तक पूछताछ की गई, आखिरकार उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया. गिरफ्तारी के बाद ममता ने पार्थ चटर्जी को मंत्री पद से भी हटा दिया. पश्चिम बंगाल के मंत्री रहे और टीएमसी नेता पार्थ चटर्जी के खिलाफ आरोप है कि उन्होंने शिक्षक भर्ती के लिए करोड़ों रुपये लिए. आरोप है कि जिन लोगों ने लाखों रुपये दिए उन्हें इस परीक्षा में पास करा दिया गया. ओएमआर शीट बदलने के भी आरोप हैं. ये भर्ती प्रक्रिया 2016 में शुरू हुई थी, जिसके बाद कई उम्मीदवारों ने नतीजों को चुनौती दी थी. हाईकोर्ट तक मामला पहुंचा और फिर मामले की जांच शुरू हुई. हाईकोर्ट ने सीबीआई को ये मामला सौंप दिया था. उस वक्त पार्थ चटर्जी पश्चिम बंगाल के शिक्षा मंत्री थे.

पार्थ को लेकर ममता बनर्जी का भी बयान सामने आया था. जिसमें ममता ने कहा था कि, “हम मांग करते हैं कि जांच समय सीमा के भीतर पूरी की जाए. टीएमसी भ्रष्टाचार में शामिल पाए जाने वाले किसी भी व्यक्ति का समर्थन नहीं करेगी.”

Partha Chatterjee’s first reaction, arrested in teacher recruitment scam,

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *