Type to search

नोएडा जाने वाले यात्रीगण कृपया ध्‍यान दें, पुलिस ने जारी किया ट्रैफिक डाइवर्जन प्लान

जरुर पढ़ें देश

नोएडा जाने वाले यात्रीगण कृपया ध्‍यान दें, पुलिस ने जारी किया ट्रैफिक डाइवर्जन प्लान

Share

पीएम नरेंद्र मोदी गुरुवार को जेवर एयरपोर्ट की आधारशिला रखेंगे. इस हाई प्रोफाइल कार्यक्रम में केंद्र के कई मंत्रियों समेत यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ और 2 दर्जन से ज्यादा विधायक शामिल होंगे. कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए पुलिस-प्रशासन ने व्यापक तैयारियां की हैं. अगर आप गुरुवार को यमुना एक्सप्रेस वे के जरिए आगरा या कहीं ओर जा रहे हैं तो बाहर निकलने से इस बारे में जरूर जान लें.

गौतमबुद्ध नगर पुलिस ने पीएम के कार्यक्रम को देखते हुए गुरुवार को आसपास के इलाकों में ट्रैफिक डाइवर्जन प्लान लागू करने की घोषणा की है. पुलिस के मुताबिक नोएडा-दिल्ली-गाजियाबाद के वे लोग, जिन्हें आगरा जाना है. वे लोग नीचे दिए गए रूट पर चलकर अपनी मंजिल पर जा सकते हैं. ऐसा नहीं करने पर उन्हें ट्रैफिक जाम में फंसना पड़ सकता है.

ट्रैफिक डाइवर्जन –

  • बुलन्दशहर-सिकन्दराबाद से जेवर की ओर जाने वाले ट्रैफिक को कस्बा झाजर से कस्बा जहांगीरपुर की ओर डायवर्ट किया जाएगा. यह ट्रैफिक जहांगीरपुर से जेवर होकर अपनी मंजिल की ओर जा सकेगा.
  • यमुना एक्सप्रेस-वे, पलवल, नोएडा, जेवर से सिकन्दराबाद-बुलन्दशहर की ओर जाने वाला ट्रैफिक जेवर-खुर्जा मार्ग, कस्बा जहांगीरपुर, कस्बा झाजर होकर अपने गन्तव्य को जा सकेगा.
  • जेवर-बुलन्दशहर मार्ग पर सबौता तिराहे पर बैरियर लगाकर यातायात का डायवर्जन किया जायेगा. इसके आगे केवल जनसभा में प्रतिभाग करने वाले वाहनों को ही जाने दिया जाएगा.
  • थोरा गांव भटटा तिराहा पर बैरियर लगाकर कार्यक्रम स्थल की ओर भारी वाहन (बस, ट्रक आदि) का आवागमन प्रतिबन्धित किया जायेगा. जनसभा में आने वाले छोटे वाहन पार्किंग पी-07 में जा सकेंगे.
  • फलैदा की ओर से आकर नगला छित्तर गांव की ओर जाने वाले ट्रैफिक को यमुना एक्सप्रेस-वे के नीचे फलैदा रोड पर डायवर्ट किया जाएगा.

इन निर्देशों का पालन करें गाड़ी चालक –

  • जनसभा में आने वाले सभी वाहन चालक वाहनों के लिए निर्धारित पार्किंग स्थल में ही अपना वाहन खडा करेंगे.
  • जनसभा में आने वाले वाहन चालक किसी भी दशा में वाहन को सार्वजनिक मार्ग पर खड़ा नहीं करेंगे और ड्यूटी पर मौजूद पुलिस कर्मियों के निर्देशों का पालन करेंगे.
  • जनसभा समाप्त होने के बाद सभी वाहन चालक पार्किंग स्थल से जनसभा में आए लोगों को पिक करेंगे. उसके बाद वे अपनी मंजिल की ओर प्रस्थान करेंगे.
  • वाहन चालक पार्किंग में बस खड़ी करके पूरे समय वहीं मौजूद रहेंगे.
  • चालक अपनी बसों को अपने लिए निर्धारित लेन में ही रखेंगे, जिससे जाम ना लगे.

Passengers going to Noida, please pay attention, Police issued traffic diversion plan

Share This :
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *