Type to search

बिहार: शराबबंदी मामले में 3 थानाध्यक्षों पर गिरी गाज

क्राइम राज्य

बिहार: शराबबंदी मामले में 3 थानाध्यक्षों पर गिरी गाज

Share
patna

Patna: बिहार पुलिस मुख्यालय ने शराबबंदी मामले में पूरे एक्शन में आ गई है। रोहतास जिला के मुफस्सिल थाना अध्यक्ष और पुलिस निरीक्षक राकेश कुमार सिंह को निलंबित कर दिया है। साथ ही विभागीय कार्रवाई शुरू करने का आदेश दिया है। इसके अलावा सासाराम के अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी से स्पष्टीकरण मांगी गई है।

बिहार पुलिस मुख्यालय और गृह विभाग ने पत्र के माध्यम से मद्य निषेध कानून के तहत रोहतास जिले में एक संयुक्त केंद्रीय टीम ने अवैध शराब की बिक्री के लिए अभियान चलाया गया था। इस अभियान के दौरान संयुक्त केंद्रीय टीम ने मुफस्सिल थाना क्षेत्र में सूचना के आधार पर छापेमारी की। छापेमारी में 40 लीटर शराब, 1 किलोग्राम यूरिया, गुड़ सहित घरेलू गैस सिलेंडर और अन्य सामान बरामद किया गया है।

वहीं, कैमूर जिले में संयुक्त केंद्रीय टीम के नेतृत्व में कैमूर जिले के कुदरा थाना क्षेत्र में भी शराब बरामद किया गया था। जिसके आलोक में रोहतास और कैमूर के थानाध्यक्ष पर कार्रवाई की गई. लोक सूचना केंद्र में शिकायत करने पर कार्रवाई के लिए थाना अध्यक्ष रोशन कुमार को सूचित किया गया। मद्य निषेध लोक सूचना केंद्र में शिकायतकर्ता द्वारा दी गई सूचना पर सत्य पाए जाने पर छापेमारी के दौरान अधिक मात्रा में शराब बरामद किया गया था।

मद्य निषेध नीति के क्रियान्वयन में बरती गई घोर लापरवाही और कर्तव्य हिंसा के आरोप में थानाअध्यक्ष रोशनगंज, पुलिस अवर निरीक्षक प्रभात कुमार शरण को निलंबित किया गया. उन पर विभागीय कार्रवाई शुरू करने का निर्देश दिया गया।

बता दें कि पूर्व में भी कंकड़बाग थाना अध्यक्ष, अहियापुर थाना अध्यक्ष, गंगा ब्रिज थाना अध्यक्ष, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी हाजीपुर, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी सदर पटना, पुलिस उप अधीक्षक नगर मुजफ्फरपुर से मद्य निषेध में बरती गई लापरवाही के आरोप में स्पष्टीकरण की मांग की गई है।

http://sh028.global.temp.domains/~hastagkh/bihar-crime-increased-during-bharat-band/
Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *