Type to search

Patna High Court ने लगाई नीतीश सरकार की क्लास

बड़ी खबर बिहार चुनाव राज्य

Patna High Court ने लगाई नीतीश सरकार की क्लास

Share
Patna High Court..

Patna High Court.. ने Nitish government से 34 हजार रिक्त पदों पर शिक्षकों की बहाली पर जमकर फटकार लगाई है। साथ ही इस संबंध में राज्य सरकार व बिहार विद्यालय परीक्षा समिति को 8 जनवरी, 2021तक जवाब देने का निर्देश दिया है ।

दरअसल Bihar.. में सेकंडरी और हायर सेकंडरी स्कूलों में लगभग 34 हजार शिक्षकों के पद रिक्त हैं । इन पर बहाली के लिए 1 जुलाई, 2019 को राज्य सरकार ने विज्ञापन निकाला था । 20 अप्रैल, 2020 तक 33, 916 पद रिक्त होने की बात कही गई । लेकिन अब तक इन पदों पर भर्ती नहीं की गई है । इसे अब Patna High Court..ने काफी गंभीरता से लिया है. जस्टिस ए अमानुल्लाह ने याचिकाकर्ता देवेन्द्र पासवान व अन्य की याचिकाओं पर सुनवाई करते हुए इस मामले पर सरकार से जवाब मांगा है । अगली सुनवाई 8 दिसंबर,2021 को होगी।

गौरतलब है कि केंद्र सरकार की ओर से जारी रिक्तियों के अनुसार पूरे देश मे 10 लाख 60 हजार 139 शिक्षकों के पद खाली हैं । इसमें सबसे अधिक शिक्षकों के पद बिहार में खाली हैं । बिहार में शिक्षकों के कुल स्वीकृत 6 लाख 88 हजार 157 पद के विरुद्ध 2 लाख 75 हजार 255 पद खाली हैं ।

19 लाख नौकरियों का वादा करने वाली NDA सरकार पर Patna High Court.. का यह रुख विपक्ष को आलोचना करने के लिए एक मुद्दा मिल गया है। इस मुद्दे पर विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने ट्वीट कर Nitish Government पर तंज कसा है।

http://sh028.global.temp.domains/~hastagkh/bihar-is-unemployment-an-issue-in-bihar-election-crowd/

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *