Type to search

पटना हाईकोर्ट ने सफाईकर्मियों को काम पर लौटने का दिया निर्देश

जरुर पढ़ें देश

पटना हाईकोर्ट ने सफाईकर्मियों को काम पर लौटने का दिया निर्देश

Share

बिहारवासियों के लिए राहत की खबर है. अब एक बार फिर शहर में साफ-सफाई का काम पहले की तरह शुरू हो पाएगा। दरअसल पिछले 8 दिनों से नगर निकाय कर्मियों की हड़ताल की वजह से राज्यभर में साफ-सफाई का काम ठप रहा था। लेकिन अब पटना हाईकोर्ट ने हड़ताली सफाईकर्मियों को तत्काल काम पर वापस लौटने का निर्देश दिया है। पटना हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस ने महाधिवक्ता की पहल पर इस मामले में सुनवाई करते हुए राज्य सरकार को भी आठ हफ्ते के भीतर निगमकर्मियों की मांगों पर निर्णय लेने का अहम निर्देश दिया है।

साथ ही कोर्ट ने राज्य सरकार को भी नोटिस देकर जवाब मांगा है। हाई कोर्ट ने राज्य सरकार से कहा है कि निगम कर्मियों की मांगों पर विचार कर आठ सप्ताह में लिखित जवाब दें। गौरतलब है कि अपनी 12 सूत्री मांगों को लेकर सफाई कर्मी पिछले एक सप्ताह से हड़ताल पर थे। इसके चलते शहर में सफाई व्यवस्था चरमरा गई थी। शहर के कई जगहों पर कचरा का अंबार लगा हुआ था। इससे संक्रमण बीमारियों की फैलने की आशंका भी बढ़ गयी थी। सफाई व्यवस्था को लेकर शहरवासियों में भी आक्रोश बढ़ता जा रहा था।

इस बीच हाई कोर्ट में सफाई कर्मियों की हड़ताल को लकेर याचिका दायर की गयी थी, जिस पर सोमवार को ही सुनावई होनी थी, लेकिन नहीं हो सकी। इसके बाद मंगलवार को हड़ताल को लेकर हाई कोर्ट में सुनवाई हुई, जिसमें कोर्ट ने सफाई कर्मियों को तत्काल हड़ताल खत्म करने को कहा है। साथ ही कोर्ट ने बिहार सरकार को भी सफाई कर्मियों की मांग पर विचार करने को कहा है।

Patna High Court directs scavengers to return to work

Share This :
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Join #Khabar WhatsApp Group.