Type to search

PBKS vs RCB : बैंगलोर को भारी पड़ीं 17वें ओवर की 2 गलती, ओडियन स्मिथ ने एक ओवर में पलट दिया मैच

खेल जरुर पढ़ें देश

PBKS vs RCB : बैंगलोर को भारी पड़ीं 17वें ओवर की 2 गलती, ओडियन स्मिथ ने एक ओवर में पलट दिया मैच

Share

ओडियन स्मिथ और शाहरुख खान की आखिरी ओवरों में खेली गई तूफानी पारियों के दम पर पंजाब किंग्स ने रविवार को आईपीएल-2022 रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) को पांच विकेट से हरा दिया. बैंगलोर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में दो विकेट खोकर 205 रन बनाए थे. पंजाब के लिए एक समय ये लक्ष्य हासिल करने मुश्किल लग रहा था लेकिन स्मिथ ने तूफानी पारी खेल नामुमकिन लग रहा काम मुमकिन कर दिया और पंजाब ने 19 ओवरों में लक्ष्य हासिल कर लिया. स्मिथ ने आठ गेंदों पर 25 रन बनाए. उन्होंने तीन छक्के और एक चौका मारा. शाहरुख ने 20 गेंदों पर 24 रन बनाए. उन्होंने अपनी पारी में एक चौका और दो छक्के लगाए.

बैंगलोर से मिले 206 रनों के लक्ष्य के जवाब में पंजाब के लिए कप्तान मयंक अग्रवाल और शिखर धवन की जोड़ी ने जोरदार शुरुआत की. फिर अपना आईपीएल डेब्यू कर रहे भानुका राजपाक्षा ने भी ताबड़तोड़ बैटिंग की और पंजाब को जीत की ओर बढ़ाते रहे. ऐसे में जब लग रहा था, कि पंजाब आसानी से मुकाबला जीत जाएगा, तो बैंगलोर ने वापसी की और 15वें ओवर तक पंजाब ने 156 के स्कोर पर अपना पांचवां विकेट गंवा दिया था. 16वें ओवर में सिर्फ 6 रन आए और फिर पंजाब को आखिरी 4 ओवरों में 44 रनों की जरूरत थी. ऐसे में 17वां ओवर अहम था और बैंगलोर के लिए हर्षल पटेल ने सिर्फ 8 रन दिए, लेकिन दो ऐसी गलतियां हुईं, जो आखिर में भारी पड़ीं.

17वें ओवर में गेंदबाजी कर रहे हर्षल पटेल की चौथी गेंद पर ओडीन स्मिथ ने डीप एक्स्ट्रा कवर्स पर शॉट खेला, लेकिन गेंद सीधे वहां तैनात अनुज रावत के हाथों में गई. अनुज इससे पहले दो बेहतरीन कैच लपक चुके थे, लेकिन हाथ में आए इस आसान से कैच को उन्होंने टपका दिया. उस वक्त स्मिथ का स्कोर सिर्फ 1 रन था और 3 गेंद खेल चुके थे. RCB इस गलती से उबरी भी नहीं कि अगली ही गेंद पर हर्षल पटेल की सुस्ती ने खेल और बिगाड़ दिया.

शाहरुख खान का शॉट कवर्स पर सिराज के हाथों में गया, जबकि स्मिथ रन के लिए दौड़ पड़े. शाहरुख ने उन्हें मना किया और वह वापस लौटने लगे. उधर सिराज का सीधा थ्रो हर्षल के हाथों में गया, लेकिन तुरंत स्टंप बिखरने के बजाए हर्षल एक सेकेंड रुके और फिर विकेट पर गेंद मारी, लेकिन ये एक सेकेंड भारी पड़ गया और स्मिथ ने डाइव लगाकर खुद को सुरक्षित कर लिया. अगर हर्षल बिना रुके गेंद स्टंप पर मारते तो स्मिथ पवेलियन में बैठे होते.

PBKS vs RCB: 2 mistakes of 17th over for Bangalore, Odeon Smith overturned the match in one over

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *