Type to search

पंजाब में लोगों को अब मिलेगी मुफ्त बिजली

जरुर पढ़ें देश

पंजाब में लोगों को अब मिलेगी मुफ्त बिजली

Share

पंजाब के नए मुख्‍यमंत्री भगवंत मान अब राज्य में 300 यूनिट तक मुफ्त बिजली उपलब्ध कराने के वादे को पूरा करने की तैयारी में जुटे हैं। इसके लिए मान दिल्ली में आम आदमी पार्टी (AAP) के सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल के साथ एजेंडे पर चर्चा करेंगे। आम आदमी पार्टी की ओर से विधानसभा चुनाव के दौरान पंजाब में किए गए कुछ प्रमुख वादों में हर घर को 300 यूनिट तक मुफ्त बिजली उपलब्ध कराना, युवा बेरोजगारी पर अंकुश लगाना और प्रत्येक महिला के लिए 1,000 रुपये की वित्तीय सहायता मुहैया कराना शामिल हैं। लिहाजा इन वादों पर चर्चा के लिए मान केजरीवाल से मिल रहे हैं।

आम आदमी पार्टी से जुड़े सूत्रों ने बताया कि, आज ही भगवंत मान दिल्ली में केजरीवाल के साथ मीटिंग करेंगे। पंजाब के मुख्यमंत्री का राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद और उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू से मिलने का भी कार्यक्रम है। इसके अलावा वह आज केजरीवाल से मुलाकात कर रहे हैं। पिछले हफ्ते, भगवंत मान ने जोर देकर कहा था कि उनकी सरकार पंजाब में उपयोगी रोजगार योजनाएं तैयार करने के लिए प्रतिबद्ध है ताकि युवा विदेशों में प्रवास न करें। मुख्यमंत्री ने महाराजा रणजीत सिंह पंजाब तकनीकी विश्वविद्यालय (MRSPTU) में पहले दीक्षांत समारोह में भाग लेने के दौरान यह टिप्पणी की।

रोजगार के बेहतर अवसरों की तलाश में 3 लाख से अधिक छात्रों के विदेशों में प्रवास करने की उम्मीद के आंकड़ों को दर्शाते हुए, सीएम ने एक ऐसा वातावरण बनाने की आवश्यकता पर बल दिया जहां विदेशी लोग नौकरियों की तलाश में पंजाब आएं। हालाँकि, उनकी टिप्पणी पर विपक्ष से तीखी प्रतिक्रियाएँ आईं। पंजाब कांग्रेस विधायक सुखपाल सिंह खैरा ने भगवंत मान के बयान पर कटाक्ष किया और कहा कि मुख्यमंत्री को ‘गोरे लोगों’ को पंजाब लाने की चिंता करने से पहले ‘घरेलू मुद्दों’ पर ध्यान देना चाहिए।

People will now get free electricity in Punjab

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *