Type to search

Petrol-Diesel Price : इस शहर में सबसे सस्ता बिक रहा पेट्रोल-डीजल

कारोबार जरुर पढ़ें देश

Petrol-Diesel Price : इस शहर में सबसे सस्ता बिक रहा पेट्रोल-डीजल

Share
petrol diesel price

नई दिल्ली – पेट्रोल डीजल की कीमतों में पिछले कुछ दिन से आम जनता को राहत है. फ्यूल प्राइस स्थिर बने हुए हैं. अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल (Crude Oil) की कीमत 83 डॉलर प्रति बैरल पहुंचने पर भी भारतीय बाजार में वाहन ईंधन (Fuel Prices) के दामों में कोई बदलाव नहीं हुआ है. राष्ट्रीय स्तर पर पेट्रोल-डीजल की कीमतें दिवाली से स्थिर हैं.

हालांकि, राजस्थान के श्रीगंगानगर में पेट्रोल-डीजल देश में सबसे महंगा और पाेर्ट ब्लेयर में सबसे सस्ता बिक रहा है. एक पोर्ट ब्लेयर में पेट्रोल और डीजल करीब 33 रुपये सस्ता है. ताजा अपडेट के मुताबिक, आज यानी 13 नवंबर को भी पोर्ट ब्लेयर में पेट्रोल की कीमत 82.96 रुपये प्रति लीटर जबकि डीजल का भाव 77.13 रुपये लीटर है.

भारतीय पेट्रोलियम विपणन कंपनी इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन (IOCL) के लेटेस्ट अपडेट के अनुसार, 13 नवंबर को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पेट्रोल का दाम 103.97 रुपये जबकि डीजल का भाव 86.67 रुपये प्रति लीटर पर टिका है. वहीं, मुंबई में पेट्रोल 109.98 रुपये जबकि डीजल 94.14 रुपये प्रति लीटर पर स्थिर है.

जिन राज्यों ने अब तक वैट कम नहीं किया है उनमें कांग्रेस और उसके सहयोगी दलों की सरकार वाले राजस्थान, छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र, झारखंड और तमिलनाडु शामिल हैं. इनमें AAP शासित दिल्ली, तृणमूल कांग्रेस शासित पश्चिम बंगाल, वाम दल शासित केरल, टीआरएस शासित तेलंगाना और वाईएसआर कांग्रेस शासित आंध्र प्रदेश भी शामिल हैं.

Petrol-Diesel Price: Petrol-Diesel is the cheapest selling in this city

Share This :
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *