Type to search

PHOTOS : PM Modi पहुंचे वॉशिंगटन, एयरपोर्ट से होटल तक जोरदार स्वागत, बारिश में भी खड़े रहे लोग

दुनिया देश

PHOTOS : PM Modi पहुंचे वॉशिंगटन, एयरपोर्ट से होटल तक जोरदार स्वागत, बारिश में भी खड़े रहे लोग

Share

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) अमेरिका के दौर पर वाशिंगटन पहुंच चुके हैं। वाशिंगटन डीसी पहुंचने पर उनका एयरपोर्ट से लेकर होटल तक भव्य स्वागत हुआ। भारतीय मूल के लोगों ने तिरंगा लेकर पीएम मोदी (PM Modi) का अभिवादन किया। पीएम मोदी (PM Modi) के वाशिंगटन डीसी पहुंचने से पहले ज्वाइंट बेस एंड्यूज के बाहर बड़ी संख्या में लोग उनके स्वागत के लिए पहुंचे थे।

पीएम मोदी के वॉशिंगटन पहुंते ही भारतीय समुदाय के लोगों ने नारे लगाने शुरू कर दिया। खास बात यह थी कि बारिश के बावजूद भारतीय-अमेरिकी पीएम मोदी का इंतजार करते रहे। पीएम मोदी इन लोगों से मिलने के लिए खासतौर पर अपनी गाड़ी तक से उतरे।

पीएम मोदी ने भी ट्वीट कर अपने वॉशिंगटन पहुंचने की जानकारी दी। उन्होंने लिखा, ‘वॉशिंगटन डीसी पहुंच गया। अगले दो दिनों में मैं अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन और उपराष्ट्रपति कमला हैरिस, स्कॉट मॉरिसन, योशिहिदे सुगा से मिलूंगा। इस दौरान मैं क्वाड मीटिंग में हिस्सा लूंगा और शीर्ष कंपनियों के सीईओ से मुलाकात कर भारत में आर्थिक उपलब्धियों को उनके सामने रखूंगा।’

प्रधानमंत्री मोदी (PM Modi) व्यक्तिगत रूप से हो रहे पहले क्वाड लीडर्स सम्मेलन में भाग लेंगे और द्विपक्षीय बैठकें करेंगे। क्वाड बैठक में हिस्सा लेने के बाद पीएम मोदी संयुक्त राष्ट्र महासभा के 76वें सत्र में हिस्सा लेंगे और उसे संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री मोदी (PM Modi) इस दौरे में अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन (President Joe Biden), ऑस्ट्रेलियाई पीएम स्कॉट मॉरिसन (PM Scott Morrison) और जापान के पीएम योशीहिदे सुगा (PM Yoshihide Suga) से भी मिलेंगे।

PHOTOS: PM Modi arrives in Washington, warm welcome from airport to hotel, people standing even in the rain

Share This :
Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *