Type to search

PM Modi ने की राज्यों से अपील, टैक्स में कटौती कर पेट्रोल-डीजल के दामों में दें राहत

कारोबार जरुर पढ़ें देश राजनीति

PM Modi ने की राज्यों से अपील, टैक्स में कटौती कर पेट्रोल-डीजल के दामों में दें राहत

Share

नई दिल्ली – पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का बयान आया है. उन्होंने राज्य सरकारों से वैट घटाने की अपील की है. पीएम मोदी ने कहा कि छह महीने लेट ही सही, लेकिन अब राज्य सरकारें तेल पर टैक्स घटा लें. पीएम नरेंद्र मोदी ने विभिन्न राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ हुई मीटिंग में यह बात कही.

पीएम मोदी की यह मीटिंग वैसे कोरोना वायरस पर थी. लेकिन यहां बढ़ते तेल के दाम का भी जिक्र आया. मोदी ने कहा कि आर्थिक फैसलों में केंद्र-राज्य सरकारों में तालमेल जरूरी है. मोदी ने कहा कि पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों का लोगों पर भार कम करने के लिए नवंबर में केंद्र सरकार ने एक्साइज ड्यूटी में कटौती की थी. तब राज्य सरकारों से भी VAT घटाने को कहा गया था. कुछ राज्यों ने तो केंद्र की बात मानकर लोगों को राहत दी, लेकिन कुछ राज्यों ने ऐसा नहीं किया.

प्रधानमंत्री ने कहा कि आर्थिक मोर्चे पर भी तालमेल जरूरी है और देशहित में राज्यों को यह कदम उठाना चाहिए. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने वैट में कमी की है और कुछ राज्यों ने भी ऐसे कदम उठाए हैं. प्रधानमंत्री ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि दुनिया के अन्य देशों के हालात देखकर हमें ज्यादा सतर्क रहने की जरूरत है. उन्होंने कहा कि कुछ राज्यों में भी कोरोना केस बढ़े हैं.

कोरोना को लेकर पीएम मोदी की समीक्षा बैठक चल रही है. इस बैठक में कई राज्यों के मुख्यमंत्री हिस्सा ले रहे हैं. बैठक को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि कोरोना का खतरा अभी टला नहीं है और इससे लड़ने के लिए वैक्सीन ही सबसे बड़ा कवच है. उन्होंने कहा कि कोरोना के खिलाफ लड़ाई में राज्यों की भूमिका अहम है.

PM Modi appeals to the states, give relief in the prices of petrol and diesel by cutting taxes

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *