Type to search

जवानों संग दिवाली मनाने जैसलमेर सीमा पर पहुंचे PM मोदी

देश

जवानों संग दिवाली मनाने जैसलमेर सीमा पर पहुंचे PM मोदी

Share
pm modi

आज दिवाली है। दिवाली पुरे देश में मनाया जाता है। हर तरफ हर्षोल्लास है। हालांकि इस बार कोरोना का संकट है। इसलिए लोग सावधानी से दिवाली मना रहे है। कई राज्यों में वायु प्रदुषण और कोरोना मरीजों को देखते हुए पटाखें फोड़ने पर बैन लगा दिया है। इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिवाली का त्योहार सैनिकों के साथ मनाने के लिए राजस्थान के जैसलमेर पहुंच गए हैं।

पीएम मोदी के साथ इस बार चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ बिपिन रावत, सेना प्रमुख मनोज मुकुंद नरवणे और बीएसएफ के डीजी राकेश अस्थाना मौजूद हैं। पीएम मोदी यहां पर जवानों को संबोधित करेंगे। 

भारत-पाकिस्तान की मिलती सीमा –
जैसलमेर में भारत और पाकिस्तान की सीमा मिलती है। यहां पर सीमा की सुरक्षा के लिए बीएसएफ के जवान तैनात रहते हैं। इसके अलावा, यहां पर प्रसिद्ध तनोट माता का मंदिर भी है। पीएम मोदी दिवाली मनाने के लिए जैसलमेर के लोंगेवाला सीमा पर पहुंचे हैं। लोंगेवाला मूल रूप से बीएसएफ का एक पोस्ट है।

इससे पहले मोदी ने इस दिवाली के मौके पर सभी देशवासियों को दिवाली की बधाई दी है। पीएम ने ट्वीट करते हुए लिखा कि ‘सभी देशवासियों को दिवाली की हार्दिक मंगल मंगलकामनाएं। सभी को हैप्पी दिवाली! ये त्योहार आपकी जिंदगी में और अधिक रोशनी और प्रसन्नता दें। सभी लोग समृद्ध और स्वस्थ रहें।’

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *