Type to search

स्वतंत्रता सेनानी के घर वालों के आगे नतमस्तक हुए PM मोदी

जरुर पढ़ें देश

स्वतंत्रता सेनानी के घर वालों के आगे नतमस्तक हुए PM मोदी

Share

नई दिल्ली – प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सम्मानित स्वतंत्रता सेनानी पसला कृष्णमूर्ति के घर वालों के सामने नतमस्तक हो गए। आंध्र प्रदेश के भीमावरम में दिए भाषण के बाद उन्होंने बड़े ही विनम्र भाव से कृष्णमूर्ति की बेटी पसला कृष्ण भारती के पैर भी छुए। मोदी से इस प्रकार का आदर-भाव पाकर 90 वर्षीय भारती ने उन्हें आशीर्वाद दिया, जबकि इस भेंट के दौरान भारती की बहन और भांजी भी मौजूद थीं।

दरअसल, पीएम मोदी ने भीमावरम में हुए स्वतंत्रता सेनानी अल्लूरी सीताराम राजू की 125वीं जयंती समारोह में हिस्सा लिया था। सूबे के सीएम वाई एस जगन मोहन रेड्डी की मौजूदगी में पीएम ने राजू की मूर्ति का अनावरण किया। मोदी ने संबोधन में कहा, “आज जहां देश आजादी के 75 साल का अमृत महोत्सव मना रहा है तो साथ ही अल्लूरी सीताराम राजू की 125वीं जयंती का अवसर भी है। संयोग से इसी समय देश की आज़ादी के लिए हुई रम्पा क्रांति के 100 साल भी पूरे हो रहे हैं।” पीएम के मुताबिक, अल्लूरी सीताराम राजू की 125वीं जन्म जयंती और रम्पा क्रांति की 100वीं वर्षगांठ को पूरे साल मनाया जाएगा।

पीएम मोदी ने कहा, “आजादी का संग्राम केवल कुछ सालों का, कुछ इलाकों का या कुछ लोगों का इतिहास नहीं है। यह इतिहास भारत के कोने-कोने और कण-कण के त्याग, तप और बलिदानों का इतिहास है।” पीएम आगे बोले- आज अमृतकाल में इन सेनानियों के सपनों को पूरा करने की ज़िम्मेदारी हम सभी देशवासियों की है। हमारा नया भारत इनके सपनों का भारत होना चाहिए। एक ऐसा भारत जिसमें गरीब, किसान, मजदूर, पिछड़ा, आदिवासी सबके लिए समान अवसर हों।

PM Modi bowed before the family members of the freedom fighter

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *