Type to search

कोरोना के नए वेरिएंट पर PM मोदी ने बुलाई हाई लेवल मीटिंग

जरुर पढ़ें देश

कोरोना के नए वेरिएंट पर PM मोदी ने बुलाई हाई लेवल मीटिंग

Share

विश्व स्वास्थ्य संगठन ने दक्षिण अफ्रीका में मिले कोरोना के नए वेरिएंट को ओमिक्रॉन का नाम दिया है. साथ ही इसे ‘वेरिएंट ऑफ कन्सर्न’ श्रेणी में रखा गया है. यानी इसका मतलब ये हुआ कि कोरोना वायरस के इस नए प्रकार को लेकर चिंता जताई गई है और आने वाले दिनों में इस पर खास नज़र रखी जाएगी. जिसके बाद इस नए वेरिएंट ओमिक्रोन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज उच्च स्तरीय बैठक बुलाई है.

पीएम मोदी कोरोना के ताजा हालात और देश में वैक्सीनेशन को लेकर आला अफसरों के साथ बैठक करेंगे. जानकारी के मुताबिक पीएम मोदी की ओर से कोरोना को लेकर बुलाई गई इस उच्च स्तरीय बैठक में कैबिनेट सेक्रेटरी राजीव गौबा के साथ ही कई अन्य वरिष्ठ अधिकारी शामिल होंगे. प्रधानमंत्री के प्रिंसिपल सेक्रेटरी पीके मिश्रा, स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण और नीति आयोग के सदस्य डॉक्टर वीके पॉल भी शामिल होंगे.

पीएम मोदी ने बैठक ऐसे समय बुलाई है जब देश के स्कूल-कॉलेजों में भी कोरोना तेजी से फैल रहा है. कर्नाटक, तेलंगाना, राजस्थान, ओडिशा समेत देश के अलग-अलग राज्यों से छात्रों और शिक्षकों के कोरोना की चपेट में आने की खबरें आ रही हैं. कोरोना के नए वेरिएंट ने भी दुनियाभर के देशों की चिंता बढ़ा दी है. अमेरिका समेत कई देशों ने इंटरनेशनल फ्लाइट्स, खास तौर पर दक्षिण अफ्रीका की उड़ानों को लेकर सख्ती बरतने का ऐलान कर दिया है वहीं भारत इन्हें शुरू करने की तैयारी में है.

PM Modi called a high level meeting on the new variant of Corona

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *