Type to search

ओमिक्रॉन को लेकर पीएम मोदी ने बुलाई आज हाई लेवल मीटिंग

जरुर पढ़ें देश

ओमिक्रॉन को लेकर पीएम मोदी ने बुलाई आज हाई लेवल मीटिंग

Share

कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन का तेजी से प्रसार हो रहा है. वायरस का संक्रमण फैलने को लेकर पूरी दुनिया की चिंताएं बढ़ गई हैं और विश्व स्वास्थ्य संगठन से लेकर तमाम देशों की सरकारे लगातार आगाह कर रही हैं. इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ओमिक्रॉन को लेकर गुरुवार को देश की कोविड​​​​-19 स्थिति पर एक बैठक करेंगे.

इस हाई लेवल बैठक में ओमिक्रॉन से निपटने को लेकर प्रधानमंत्री अधिकारियों को कड़े निर्देश दे सकते हैं ताकि भविष्य में हर संभावित समस्या से निपटा जा सके. आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि मोदी देश भर में महामारी की स्थिति की समीक्षा करेंगे. आंकड़ों के अनुसार भारत में अब तक 16 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में कोरोना वायरस के ओमिक्रॉन संक्रमण के 248 मामले दर्ज किए गए हैं और संक्रमित लोगों में से 90 से अधिय या तो ठीक हो गए हैं या दूसरी जगह चले गए हैं. यह मांग भी उठ रही है कि सरकार टीकाकरण करा चुके लोगों को टीकों की बूस्टर खुराक देने की अनुमति दे, जैसा कि कई देशों द्वारा किया गया है.

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय का कहना है कि देशभर में कोविड-19 टीकाकरण का दायरा विस्तृत करने और लोगों को टीके लगाने की गति को तेज करने के लिए सरकार प्रतिबद्ध है. टीकाकरण अभियान की रफ्तार को अधिक से अधिक टीके की उपलब्धता के जरिए बढ़ाया गया है.

PM Modi called a high level meeting today regarding Omicron

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *