Type to search

पीएम मोदी ने की ‘डिजिटल ज्योत’ मुहिम की शुरुआत

जरुर पढ़ें देश

पीएम मोदी ने की ‘डिजिटल ज्योत’ मुहिम की शुरुआत

Share

देश के लिए अपनी जान कुर्बान करने वाले सेनानियों को श्रद्धांजलि देने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी ने ‘डिजिटल ज्योत’ मुहिम की शुरुआत की है। इस मुहिम का मकसद स्वतंत्रता के वीरों को विशेष श्रद्धांजलि देना है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट करते हुए बताया कि दिल्ली के सेंट्रल पार्क में स्काई बीम लाइट लगाई गई है, जो दी गई हर डिजिटल श्रद्धांजलि ‘ज्योत’ की रोशनी को तेज करेगी।

इसके साथ ही उन्होंने अपील करते हुए कहा कि इस अनूठे प्रयास में हिस्सा लें और आजादी के अमृत महोत्सव को मजबूत करें। इसके साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक और ट्वीट किया, जिसमें उन्होंने लिखा हुए बताया कि हमारे स्वतंत्रता संग्राम के वीरों को विशेष श्रद्धांजलि! डिजिटल ज्योत टेक्नोलॉजी का यूज करता है और आपको हमारे स्वतंत्रता सेनानियों के प्रति अपने मैसेज को शेयर करने में सक्षम बनाता है। वहीं उन्होंने digitaltribute.in वेबसाइट भी शेयर की।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट करते हुए एक वीडियो शेयर किया, जिसमें बताया गया है कि यह डिजिटल ज्योत प्रतीक है उन संर्घषों, उन बलिदानों का प्रतीक है जिनके जीवन अधियारे में बीते.. हमारे दिन उजियारे बनाने के लिए। आज हमारी बारी है देश के अमर सेनानियों के नाम अमर सेनानियों के नाम एक ज्योति जलाने की। इसके साथ ही उसमें बताया गया है कि दिल्ली के सेंट्रल पार्क में कोई भी digitaltribute.in वेबसाइट वीरों को ‘स्पेशल ट्रिब्यूट’ दे सकते हैं, जिसका वीडियो इमेल या व्हाट्सएप भी किया जाएगा।

कैसे दे वीरों को ‘स्पेशल ट्रिब्यूट’

  • वीरों को ‘स्पेशल ट्रिब्यूट’ देने के लिए आपको सबसे पहले digitaltribute.in पर जाना है।
  • इसके बाद अपनी पसंदीदा लैंग्वेज को सैलेक्ट करना है।
  • इसके बाद अगर आप हिंदी चूज करते हैं तो ‘श्रद्धांजलि अर्पण करें’ आप्सन आएगा, जिस पर क्लिक करना है।
  • इसके बाद अपनी फोटो अपलोड करके नाम और ईमेल आईडी डालना है।
  • इसके बाद वीरों के नाम अपना मैसेज चुनकर सबमिट बटन पर क्लिक करना है।
  • इसके बाद ‘डिजिटल ज्योत’ के सामने लगी LED स्क्रीन पर फोटो के साथ श्रद्धांजलि मैसेज दिखाया जाएगा, जिसका वीडियो इमेल या व्हाट्सएप के जरिए श्रद्धांजलि देने वाले व्यक्ति को भेजा जाएगा।

    PM Modi launches ‘Digital Jyot’ campaign
Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *