Type to search

मां के निधन के बाद पीएम मोदी अहमदाबाद के लिए रवाना, शिवराज-राजनाथ-मायावती सहित अन्य नेताओं ने दी श्रद्धांजलि

देश

मां के निधन के बाद पीएम मोदी अहमदाबाद के लिए रवाना, शिवराज-राजनाथ-मायावती सहित अन्य नेताओं ने दी श्रद्धांजलि

Share
HIra ba

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन का शुक्रवार तड़के निधन हो गया है. उन्हें बुधवार को अस्पताल में भर्ती कराया गया था. मां हीराबेन के निधन पर पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा- शानदार शताब्दी का ईश्वर चरणों में विराम. इससे पहले पीएम मोदी बुधवार को अहमदाबाद स्थित सुपर स्पेशियेलिटी अस्पताल में भर्ती मां का हालचाल लेने अस्पताल गए थे.

पीएम मोदी अहमदाबाद के लिए रवाना हो गए हैं. उनके करीब 7.30 तक अहमदाबाद पहुंचने की उम्मीद है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन के निधन से देश में शोक की लहर है. सौ साल की उम्र पूरी कर चुकी हीराबेन का आज सुबह साढ़े तीन बजे ही निधन हुआ है. इस बात की जानकारी खुद प्रधानमंत्री ने ट्वीटकर दी है. प्रधानमंत्री का ट्वीट आते ही देश भर से उनकी मां के लिए श्रद्धांजलि का दौर शुरू हो गया है.

केंद्रीय रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने प्रधानमंत्री की मां के निधन पर शोक जताया है. उन्होंने कहा कि हीरा बा के निधन से गहरी वेदना हुई है. एक मां का निधन किसी भी व्यक्ति के जीवन में ऐसी शून्यता लाता है, जिसकी भरपायी करना असंभव है. उन्होंने दुख की इस घड़ी में प्रधानमंत्री व उनके पूरे परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त की है.

गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने प्रधानमंत्री की मां के निधन पर रोक जताते हुए उनके लिए ईश्वर से शांति की कामना की. उन्होंने ट्वीटर पर लिखा कि माननीय प्रधान मंत्री श्री नरेंद्रभाई मोदी की माता पूज्य हीराबा के निधन से गहरा दुख हुआ। पूज्य हीराबा उदारता, सादगी, परिश्रम और जीवन के उच्च मूल्यों के प्रतिमान थी. मैं प्रार्थना करता हूं कि भगवान उनकी आत्मा को शांति प्रदान करें. ૐ शांति.

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी प्रधानमंत्री की मां के निधन पर शोक जताया है. उन्होंने प्रधानमंत्री को भक्ति, तपस्या और कर्म की त्रिवेणी बताते हुए कहा कि ऐसे व्यक्ति को गढ़ने वाली मां के चरणों में सादर प्रणाम.

बसपा सुप्रीमो मायावती ने हीराबेन के निधन पर दुख जताया है. मायावती ने प्रधानमंत्री और उनके परिवार के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करते हुए कहा कि कुदरत उन्हें और उनके चाहने वालों को दुख सहन करने की शक्ति प्रदान करें.

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री मोदी की मां हीराबेन को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि एक पुत्र के लिए उसकी मां पूरी दुनिया होती है. मां निधन पुत्र के असहनीय और अपूरणीय क्षति होता है. उन्होंने प्रभु श्रीराम से दिवंगत पुण्यात्मा की अपने चरणों में स्थान देने की प्रार्थना की है.

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने पीएम मोदी की मां के निधन पर शोक जताया है. उन्होंने कहा कि पूज्य माताजी के स्वर्गवास की सूचना से उन्हें अत्यंत दुख हुआ है. मां एक व्यक्ति के जीवन की पहली मित्र और गुरु होती है, जिसे खोने का दुख निसंदेह संसार का सबसे बड़ा दुख होता है.

PM Modi leaves for Ahmedabad after mother’s death, other leaders including Shivraj-Rajnath-Mayawati pay tribute

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *