Type to search

PM मोदी ने की NCP सुप्रीमो शरद पवार से मुलाकात

जरुर पढ़ें देश राजनीति

PM मोदी ने की NCP सुप्रीमो शरद पवार से मुलाकात

Share

मुंबई – राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी सुप्रीम शरद पवार ने आज संसद में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात की है. ख़बर के मुताबिक, दोनों नेताओं के बीच यह मुलाकात क़रीब 20 से 25 मिनट तक चली. कहा जा रहा है की दोनों नेताओं के बीच महाराष्ट्र के मुद्दों पर चर्चा हुई है. खास बात ये है कि दोनों के बीच यह बातचीत ऐसे वक्त पर हुई है जब ईडी ने बड़ी कार्रवाई करते हुए शिवसेना नेता संजय राउत के परिवार की करोड़ों की संपत्ति जब्त की है.

पत्रा चॉल लैंड स्कैम मामले में ईडी ने मंगलवार को शिवसेना सांसद संजय राउत के सहयोगी प्रवीन राउत की 9 करोड़ रुपये की प्रॉपर्टी और संजय राउत की पत्नी वर्षा की 2 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त कर ली है. पत्रा चॉल लैंड स्कैम 1,034 करोड़ रुपये का है. इसके बाद से महाराष्ट्र की सियासत गरमाई हुई है. संजय राउत की तरफ से लगातार केन्द्र सरकार पर हमला किया जा रहा है. सरकारी एजेंसियों का दुरुपयोग कर विपक्ष को दबाने की कोशिश की जा रही है.

मंगलवार को ईडी ने संजय राउत और उनके परिजनों से जुड़े अलीबाग के आठ भूखंड और मुंबई में दादर के एक फ्लैट को कुर्क किया है. इस कार्रवाई के बाद से संजय राउत लगातार केंद्र पर हमला बोल रहे हैं. उन्होंने कहा, “मैं तो पिछले 4 महीने से कह रहा था कि मुझे निशाना बनाने की कोशिश की जा रही है. ताकि महाराष्ट्र की सरकार को घेरा जा सके. लेकिन मैं उनके सामने झुकने वाला नहीं हूं.” उन्होंने कहा, “प्रवीन राउत मेरे भाई हैं और उनको सिर्फ इस वजह से कटघरे में खड़ा किया जा रहा है क्योंकि वह मेरे भाई हैं. उनके जरिए मुझे फंसाने की कोशिश की जा रही है.”

उद्धव ठाकरे के नेतृत्व में महाराष्ट्र विकास अघाड़ी सरकार चल रही है. इसमें कांग्रेस के साथ ही शरद पवार की पार्टी राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी भी सहयोगी दल के रूप में गठबंधन में है.

PM Modi meets NCP supremo Sharad Pawar

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *