Type to search

ग्वालियर पहुंचे पीएम मोदी, अब से कुछ देर में ‘कूनो नेशनल पार्क’ में छोड़ेंगे चीते

देश

ग्वालियर पहुंचे पीएम मोदी, अब से कुछ देर में ‘कूनो नेशनल पार्क’ में छोड़ेंगे चीते

Share
pm modi

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज 72वां जन्मदिन मना रहे हैं. आज का दिन पीएम के लिए काफी व्यस्त होने वाला है. पीएम आज वन्यजीव और पर्यावरण, महिला सशक्तिकरण, कौशल और युवा विकास की अगली पीढ़ी के बुनियादी ढांचे से जुड़े चार अलग-अलग कार्यकर्मों में शामिल होकर संबोधित करेंगे. पीएम मोदी आज मध्य प्रदेश का दौरा करेंगे जहां वो कुनो नेशनल पार्क में चीतों को छोड़ने वाले हैं.

चीतों को भारत में लाने का उद्देश्य देश के वाइल्ड लाइफ में एक बार फिर से विवधता लाना है. देश में चीता को 1952 में विलुप्त घोषित कर दिया गया था जिसके बाद साल 2022 में नामीबिया से एक समझौता किया गया और इसे प्रोजेक्ट चीता का नाम दिया गया. वहीं, आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्म दिन के मौके पर देशभर में बीजेपी पीएम मोदी का जन्मदिन सेवा पखवाड़ा के तहत धूमधाम से मनाने की तैयारी में जुटी है. बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने 2 अक्टूबर गांधी जयंती तक अलग-अलगर कार्यक्रम तय किए हैं.

जेपी नड्डा ने निर्देश दिए हैं कि, सेवा पखवाड़ा प्रोग्राम में सभी सांसद, विधायक और पार्टी कार्यकर्ता क्रिएटिव प्रोग्राम्स में शामिल होंगे. बता दें, पीएम मोदी के जन्मदिन के मौके पर होने वाले कार्यक्रमों को 3 भागों में बांटा गया है. पहला- सेवा का कार्यक्रम और ब्लड डोनेशन कैंप, दूसरा- फ्री हेल्थ चेक अप, तीसरा- दिव्यांगों को उपकरण देने और वैक्सीनेशन में हेल्प वर्क.

सात दशक बाद चीता भारत में लौट आया है. नामीबिया से विशेष विमान से 8 चीते ग्वालियर पहुंच गए हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अपने जन्मदिन पर मध्य प्रदेश के कुनो नेशनल पार्क में चीतों को रिहा करेंगे.

PM Modi reaches Gwalior, will leave cheetahs in ‘Kuno National Park’ in some time from now

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *