Type to search

आज से दो दिन गुजरात दौरे पर PM मोदी

जरुर पढ़ें देश राजनीति

आज से दो दिन गुजरात दौरे पर PM मोदी

Share

अहमदाबाद – प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज से दो दिवसीय दौरे पर गुजरात में रहेंगे. इस दौरे के पहले दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी साबरमती रिवर फ्रंट पर खादी उत्सव में शिरकत करने वाले हैं. इस उत्सव को बेहद खास बनाने के लिए और खादी को प्रमोट करने के लिए साबरमती रिवर फ्रंट पर 7500 चरखे लगाए हैं और देश भर से आए खादी के कारीगर चरखा चलाएंगे. जहां पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कुछ कारीगरों के साथ बातचीत भी करेंगे और साथ में प्रधानमंत्री के लिए एक छोटा सा मंच भी बनाया गया है.

उम्मीद की जा रही है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी चरखा चलाएंगे. इसके अलावा 28 तारीख को सुबह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भुज में आएंगे. भयानक भूकंप की स्मृति में बनाए गए स्मृति वन का लोकार्पण करेंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रीजनल साइंस सेंटर मिल्क प्रोसेसिंग प्लांट के साथ-साथ एक विराट जनसभा को भी संबोधित करेंगे. 28 की शाम को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वापस गांधीनगर आएंगे और सुजूकी के भारत में 40 साल की उपलब्धियों पर होने वाले कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे.

प्रधानमंत्री भारत में सुजुकी के 40 वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य में महात्मा मंदिर, गांधीनगर में आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित करेंगे. इस कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री भारत में सुजुकी समूह की दो प्रमुख परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे. गुजरात के हंसलपुर में सुजुकी मोटर गुजरात इलेक्ट्रिक व्हीकल बैटरी मैन्युफैक्चरिंग इकाई की स्थापना लगभग 7,300 करोड़ रुपये के निवेश के साथ की जाएगी जहां इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए एडवांस केमिस्ट्री सेल बैटरी बनाई जाएगी. खरखोदा, हरियाणा स्थित वाहन निर्माण इकाई में प्रति वर्ष 10 लाख यात्री वाहनों के निर्माण की क्षमता होगी, जिससे ये दुनिया में एक ही साइट पर सबसे बड़ी यात्री वाहन निर्माण इकाइयों में से एक बन जाएगी. इस परियोजना का पहला चरण 11,000 करोड़ रुपये से अधिक के निवेश के साथ निर्मित किया जाएगा.

PM Modi to visit Gujarat for two days from today

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *